Jaheer Abbas 3
Jaheer Abbas and sunil gavaskar

पाकिस्तान के कई खिलाड़ी भारतीय लड़कियों से शादी करने की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. वैसे तो कई खिलाड़ियों के नाम हैं, जिन्होंने भारतीय मुल्क की लड़की से शादी रचाई, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सोचा कि एक टेस्ट सीरीज खेली जा रही हो और जिसमें 4 टेस्ट क्रिकेटरों की ससुराल एक ही शहर हो. चलिए हम आपको एक ऐसी टेस्ट सीरीज के बारे में बताएंगे, जो पाकिस्तान में खेली गई थी. उस सीरीज में मौजूद 4 खिलाड़ियों की ससुराल एक ही शहर में थी. जिसमें एक पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम भी शामिल था.

इन 4 खिलाड़ियों का ससुराल है कानपुर

Sunil gavasakar

खिलाड़ी अपनी शादी को लेकर फैंस के बीच चर्चाओं में बने रहते हैं. वहीं फैंस खिलाड़ियों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं. आपको 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनका ससुराल एक शहर में है. लेकिन यह जानने के लिए हमें 43 साल पीछे जाना पड़ेगा.

क्योंकि साल 1978-79 में भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई. जिसमें सुनील गावस्कर, बिशन सिंह बेंदी और पाकिस्तान के खिलाड़ी के खिला जहीर अब्बास हिस्सा ले रहे थे और इन तीनों का ही ससुराल कानपुर में है. चौथे खिलाड़ी वो थे जो इस मैच के दौरान कॉमेंटेटर की भूमिका निभा रहे थे. उनका नाम लाला अपरनाथ था, संयोग से उनका ससुराल भी कानपुर में ही था.

Jaheer Abbas की कुछ ऐसी है लव स्टोरी

Jaheer Abbas 2
Jaheer Abbas and Shamina Abbas

जब पाकिस्तानी क्रिकेटरों की भारतीय मुल्क की लड़कियों से शादी का जिक्र आता है. तो सबसे पहले दिमाग में शोएब मलिक और सानिया मिर्जा का चेहरा आता है. जिसके बाद मोहसिन खान-रीना रॉय और हसन अली और आरजू की जोड़ियों का जिक्र आता है. लेकिन इस लिस्ट में एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम शामिल है. जिसकी लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है. उस पाक खिलाड़ी का नाम जहीर अब्बास है.

जहीर अब्बास (Jahir Abbas) क्रिकेट में खेल रहे थे. जिनकी मुलाकात कानपुर की रीता लूथरा से होती है. जो वहां इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही थी. इस दौरान रीता लूथरा, जहीर अब्बास के प्यार में क्लीन बोल्ड हो जाती हैं. उनका यह प्यार परवान चढ़ते हुए शादी तक पहुंच जाता है. यह खूबसूरत जोड़ा साल 1988 में शादी के बंधन में बंध जाता है. शादी के बाद रीता लूथरा ने अपना धर्म बदल लिया और उन्हें समीना अब्बाज के नाम से जाना जाने लगा.

इन दिनों जहीर अब्बास की तबियत है खराब

Jaheer Abbas
Jaheer Abbas

जहीर अब्बास (Jahir Abbas) पाकिस्तान टीम का बड़ा चेहरा रहे हैं. जिन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी से विश्वभर में तहलका मचाया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 72 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 5062 रन बनाए हैं. वहीं 62 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उनके बल्ले से 2572 निकले.

वहीं 74 साल के जहीर अब्बास (Jahir Abbas) इन दिनों अपनी खराब तबियत की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं. उनको आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्टिंग सिस्टम पर रखा गया है. हालांकि फिलहाल उनकी हालत में सुधार है.