क्या आपने वेस्ट इंडिज के क्रिकेटर जोफ़्रा आर्चर के बारे में पहले कभी कुछ सुना था? जोफ़्रा आर्चर का नाम पहले आपने सुना हो या नहीं लेकिन आईपीएल के 11वें सीजन के लिए हुए ऑक्सन में आपने ये नाम जरूर सुना होगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंंकि इस बार के आईपीएल ऑक्सन में कई युवा प्लेयरों को फ्रेंचाइजियों ने उम्मीद से बढ़कर पैसे दिए हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडिज के भी इस खिलाड़ी का नाम इस बार शामिल हुआ था।

7.20 करोड़ के जोफ़्रा आर्चर हुए चोटिल

वेस्ट इंडिज के जोफ़्रा आर्चर को इस बार के आईपीएल सीजन के लिए राजस्ठान रॉयल्स के फ्रेंचाइजी ने 7.20 करोड़ की भारी भरकम कीमत पर खरीदा है। जोफ़्रा आर्चर वेस्ट इंडिज के एक तेज गेंदबाज हैं और उनके ऊपर इतनी बड़ी कीमत लगाकर राजस्ठान रॉयल्स की टीम ने एक बड़ा दाव खेला है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ़्रा आर्चर को खरीदना एक महंगा सौदा भी साबित हो सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में जारी पाकिस्तान सुपर लीग से जोफ़्रा आर्चर बाहर हो गए हैं।

पहले दो मैचों में किया अच्छा प्रदर्शन

22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज जोफ़्रा आर्चर अपने मसल्स में साइड स्ट्रेन की वजह से अब पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि उन्होंने अपने पहले दो मैचों में अच्छी गेंदबाजी की थी।

जोफ़्रा आर्चर ने पाकिस्तान सुपर लीग के तीसरे सीजन के पहले मैच में 30 रन देकर 2 और दूसरे मैच में 23 रन देकर 3 विकेट झटके थे। अब पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडीएटर्स की टीम में जोफ़्रा आर्चर की जगह ऑस्ट्रेलिया के बेन लाफलिन को बुलाया गया है।

जोफ़्रा आर्चर की चोट से राजस्थान रॉयल्स को टेंशन

क्वेटा ग्लैडीएटर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर वेस्टइंडिज के युवा तेज गेंदबाज के लिए एक विदाई मैसेज पोस्ट किया। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि “पेस गेंदबाज जोफ़्रा आर्चर को अलविदा। इस सीजन में उनका सफर यहीं तक का था। इस बात से बड़ी निराशा है कि वो सिर्फ 2 मैच में ही अपना योगदान दे पाए। उम्मीद करते हैं कि वो बहुत जल्द साइड स्ट्रेन से उबर कर वापसी करेंगे।”

ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक सिरदर्द वाली बात पैदा हो गई है। क्योंकि अगर अगले एक महीने में जोफ़्रा आर्चर अपने चोट से उबर नहीं पाए तो राजस्थान के लिए आईपीएल में मुश्किलें पैदा हो जाएंगी।

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *