Ravindra Jadeja Fitness Updates

वेस्टइंडीज के खिलाफ  पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मैच खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (WI vs IND) फ्लोरिडा पहुंच गई है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मैच शनिवार यानी 6 अगस्त को खेला जाएगा। भारत घरेलू टीम के खिलाफ सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है और शनिवार को जीत के साथ वह सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा।

वहीं, इस मुकाबले को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को इस मैच में रेस्ट दिया जा सकता है। ऐसे में उनकी जगह प्लेइंग-11 में किसे मौका मिलेगा आइये जानते हैं…

WI vs IND: 4th T20 मैच के लिए जड्डू को मिल सकता है रेस्ट: रिपोर्ट्स

WI vs IND: Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा को वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया था। मेजबान टीम के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं दिया गया। वहीं, उन्हें टी20 सीरीज के दो मैचों की प्लेइंग-11 में मौका दिया गया, जिसमें वो सिर्फ 43 बनाने में ही कामयाब हुए।

इसके अलावा गेंदबाजी में भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और टीम के लिए दो ही विकेट चटकाए। अब चौथे टी20 से पहले ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि जडेजा वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा टी20 मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। दरअसल, हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जडेजा को इस मैच में आराम दिया जा सकता है और उनके जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग-XI में शामिल किया जा सकता हैं। अनुभवी पत्रकार विमल कुमार ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,

“रवींद्र जडेजा को तीसरे गेम के लिए आराम दिया गया था और दीपक हुड्डा को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था और जडेजा को चौथे टी 20 आई में भी आराम मिलने की उम्मीद है। मेरे सूत्रों के अनुसार दीपक हुड्डा चौथा टी20 खेल रहे हैं जिसकी लगभग पुष्टि हो गई है।”

WI vs IND: आवेश का कट सकता है पत्ता

Avesh Khan trolled for poor bowling in 3rd T20

वहीं खबरें ये भी हैं कि WI vs IND चौथे टी20 मैच में आवेश खान को टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था। लेकिन वह इन मौकों को भुना नहीं पाए।

जिसके बाद अब खान (Avesh Khan) के खराब प्रदर्शन को देखते हुए हर्षल पटेल (Harshal Patel) टीम में शामिल किए जा सकते हैं। रोहित की कप्तानी में पटेल का प्रदर्शन हमेशा से ही शानदार रहा है। टी20 सीरीज से पहले चोटिल होने के कारण हर्षल दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए थे। लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में आवेश का प्लेइंग-XI में बने रहना मुश्किल है।