ravindra jadeja

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा फिलहाल शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम के यकीनन उनकी कमी खली। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि यदि वह फिट हो जाते हैं तो अगले दो टेस्ट मैचों के चयन के लिए उपलब्ध होंगे। लेकिन अब सामने आ रही रिपोर्ट्स भारतीय खेमे के लिए निराशा भरी है।

रविंद्र जडेजा नहीं होंगे इंग्लैंड सीरीज के लिए उपलब्ध

0780c0dda2c3afa95618ef189d6b59f1c45c605aa3553ce95bc187bf2daf1bd8 1

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन ऑलराउंड खिलाड़ी यदि इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच का हिस्सा होते, तो शायद तस्वीर कुछ और हो सकती थी, क्योंकि उनकी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के सामने इंग्लिश बल्लेबाजों का टिकना मुश्किल होता।

लेकिन अब उम्मीद की जा रही थी कि वह शायद आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी जाने वाली टीम के लिए उपलब्ध होंगे। मगर अब क्रिकेट की मानें, तो जडेजा इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। क्रिकबज के अनुसार, “रविन्द्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।”

टीम इंडिया की बढ़ चुके हैं मुश्किलें

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अब दूसरा मैच 13 फरवरी से इसी मैदान पर खेला जाएगा। जहां, भारतीय टीम को वापसी करने की ओर देखेगी।

दूसरे टेस्ट मैच में टीम कुछ में कप्तान विराट कोहली कुछ जरुरी बदलाव कर सकते हैं क्योंकि पहले टेस्ट में टीम ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था। बता दें, यदि अब भारत इस टेस्ट सीरीज का एक भी मैच हारता है तो उसका टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना नामुमकिन हो जाएगा।

अक्षर पटेल करते दिखे प्रैक्टिस

1538729960 9879

रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को चयनकर्ताओं ने शुरुआती दो टेस्ट मैचों की टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को शामिल किया था। लेकिन अक्षर पहले टेस्ट मैच से पहले ही चोटिल हो गए थे। जिसके बाद शाहबाज नदीम को खिलाया गया था।

लेकिन अब रिपोर्ट्स की मानें तो, अक्षर पटेल को चेपाक स्टेडियम में प्रैक्टिस करते देखा गया है। अब यदि वह फिट हो जाते हैं, तो वह शाहबाज नदीम की जगह स्क्वाड में वापसी कर सकते हैं।

बता दें, पहले टेस्ट मैच में तीन स्पिनर के रूप में कप्तान कोहली ने रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर व शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था।