जड्डू

आईपीएल (IPL) के आठवें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिखा दिया कि आखिर क्यों उसे इस टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जाता है. पंजाब की आधी टीम को सिर्फ 26 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया. हालांकि शायद कुछ कमी छूट गई और पंजाब ने 20 ओवर में 106 रन बना लिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 16 वें ओवर में ही मैच जीकर 2 पॉइंट अपने नाम कर लिए.

पिछले मैच में पंजाब के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान केएल राहुल भी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 5 रन पर ही साथ छोड़ गए. लेकिन, पूरे मैच का मजेदार सीन तो तब था जब रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हवा में उड़ गए. आइए आपको बताते हैं पूरी कहानी.

क्रिस गेल का पकड़ा दिलकश कैच

बात पंजाब की पारी के पांचवें ओवर की है. जब यूनिवर्स बॉस के सामने थे दीपक चाहर (Deepak Chahar). दीपक का यह तीसरा ओवर था. उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद फेंकी जो नकलबाल थी. गेल ने शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद हवा में चली गई. रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शार्ट कवर की तरफ हवा में छलांग लगा दी और कैच को इस तरह से पकड़ा जैसा वह बहुत ही आसान कैच हो. कमेंटेटर भी बोल उठे कि जडेजा (Jadeja) ऋतुराज को सिखाते हुए कि कैच कैसे पकड़ा जाता है. दरअसल दीपक के पिछले ओवर में ऋतुराज गायकवाड ने क्रिस गेल का ही कैच छोड़ा था.

धोनी ने चेन्नई के लिए खेले 200 मैच

Jadeja धोनी

आज के मैच में मैदान पर उतारते ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh Dhoni) ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली. चेन्नई के लिए 200 मैच खेलने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अधिकतर समय उन्होंने टीम के कप्तान पड़ पर ही समय बिताया है. इस बारे में पूछने पर धोनी ने कहा –

” मैं बहुत खुश हूं और अच्छा भी लग रहा है. यह एक लम्बी यात्रा रही. 2008 से शुरू हुआ, फिर दक्षिण अफ्रीका, दुबई और अब फिर अपने देश में यह गेम खेला गया. मुझे नहीं पता था कि इस बार मुंबई हमारी होम ग्राउंड बन जाएगी. 2011 में आखिरी बार हम चेन्नई की विकेट से खुश थे.”