ravindra jadeja 1538730312

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा पिछले कुछ समय से लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है। रवींद्र जडेजा ने पिछले 2 साल में कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की। अगर रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन में काफी सुधार देखने को मिला है। साथ ही उनके गेंदबाजी में काफी सुधार देखने को मिला। अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में वह बेन स्टोक्स जैसे स्टार खिलाड़ियों को पछाड़ दिए।

रवींद्र जडेजा ने मचाया धमाल

jadejacentury b 05

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले एक-दो सालों में रवींद्र जडेजा ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश किया। उन्होंने तीनों ही फॉर्मेंट में शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। अगर उनके टेस्ट क्रिकेट के आंकड़ों पर नजर डाले तो जडेजा ने बल्लेबाजी में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन किया।

वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल जडेजा बेन स्टोक्स और शाकिब अल हसन से भी अच्छा प्रदर्शन किया। वह पिछले 2 साल में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक है। उन्होंने बल्लेबाजी में 57.15 की औसत से प्रदर्शन किया।

जडेजा के बल्लेबाजी के आँकड़े कोहली-रोहित से बेहतर

ravindra jadeja 1538730312

रवींद्र जडेजा ने पिछले 2 साल में 20 टेस्ट पारियों में 743 रन बनाए, जडेजा ने 57.15 की औसत से बल्लेबाजी किए। जबकि रोहित शर्मा 14 पारियों मे 56.92 की औसत से 740 रन बनाए। जबकि विराट कोहली की बात करें तो 41 पारियों में 2050 रन बनाए। कोहली ने 52.56 की औसत से बल्लेबाजी किए।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने बेन स्टोक्स से बेहतर गेंदबाजी की। 2016 के बाद से रवींद्र जडेजा ने 24.97 की औसत से गेंदबाजी और 46.29 की औसत से बल्लेबाजी की। रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 2016 के बाद से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में किया कमाल

जडेजा

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था। उन्होंने मैच में 57 रनों की पारी खेली और उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में मिलाकर 3 विकेट हासिल किए। जडेजा के बल्लेबाजी प्रदर्शन के बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के सामने बड़ा स्कोर खड़ा किया, और दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को शानदार जीत मिली।