Jack Leach-team india

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. इससे पहले जैक लीच (Jack Leach) ने अपनी टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. दोनों देशों के बीच होने वाली इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 4 अगस्त को नॉटिंघम में खेला जाएगा. जिसके लिए भारतीय टीम काफी वक्त से तैयारी कर रही है. ऐसे में इंग्लैंड के स्पिनर ने क्या कुछ कहा है, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए….

भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर बढ़ा आत्मविश्वास

Jack Leach

दरअसल इंग्लिश के स्पिनर का मानना है कि, भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में उनकी टीम का प्रदर्शन यह तय करेगा कि वह अपने खेल के विकास के मामले में कहां पहुंचे हैं. इससे पहले उन्होंने टीम फरवरी-मार्च में खेली गई 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था. हालांकि जिस तरह से उनकी टीम को उम्मीद थी. उस पर वो खरे भी उतरे थे. ऐसे में एक बार फिर वो व्यक्तिगत तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त है.

बाएं हाथ स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैच में खेलते हुए कुल 18 विकेट अपने नाम किए थे. इस बारे में उनका कहना है कि, भारत में उनकी सफलता ने उन्हें नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनका आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम किया है.

भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर पता चलेगा कि हमारी टीम का क्या है स्तर

photo 2021 08 01 18 43 31

‘द गार्जियन’ ने की माने तो इंग्लिश क्रिकेटर ने अपने बयान में कहा कि,

“मुझे विश्वास है कि मैं इन खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं. यदि विकेट बेहतर है तो यह सिर्फ अपने विकास के मुताबिक थोड़ा ढलने के बारे में है. मुझे इंग्लैंड में स्पिन गेंदबाजी करने में मजा आता है. विकेट आमतौर पर (साल के इस समय) काफी सूखे होते हैं और निश्चित तौर पर इसमें स्पिनरों की भूमिका होगी”.

जैक लीच (Jack Leach) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि,

“भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से हमें पता चलेगा कि हमारा स्तर क्या है. फिलहाल वो इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं. ताकि वो आगामी एशेज श्रृंखला के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर सकें”.

मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा ताकि टीम में अपनी जगह पक्की कर सकूं

photo 2021 08 01 18 44 29

इस बारे में जैक लीच (Jack Leach) ने कहा कि,

‘‘मुझे लगता है कि मैं अब भी नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह करने का प्रयास कर रहा हूं. मुझे यह सुनिश्चित करना कि मेरा खेल अच्छा रहे. ताकि मैं लगातार बेहतर प्रदर्शन करूं और टीम में निरंतर तौर पर बना रहूं.’’