भारतीय क्रिकेटर अपने खेल की वजह से जितना चर्चा में रहते हैं उतना ही वह अपनी लव लाइफ के कारण भी चर्चा में रहते हैं. आए दिन किसी न किसी खिलाड़ी के प्यार के किस्से सुर्खिया बटोरते रहते हैं. कुछ खिलाड़ी तो अपनी प्रेमिकाओं से शादी कर लेते हैं. लेकिन हम आज ऐसे खिलाड़ी की बात कर रहे हैं जिसने अपनी प्रेमिका को बिना शादी किए ही माँ बना दिया. यह खिलाड़ी कोई छोटा मोटा नही है बल्कि सचिन तेंदुलकर का दोस्त और भारत के लिए कई मैच खेलने वाला खिलाड़ी है.

प्यार हुआ..इकरार हुआ और बन गया पिता-

 

 

इस भारतीय खिलाड़ी का नाम है विनोद काम्बली. विनोद काम्बली और सचिन बचपन के दोस्त रहे. उन्होंने साथ में स्कूल क्रिकेट भी खेला है. हालंकि, इन दोनों में जितनी गहरी दोस्ती थी उतनी ही गहरी आज दूरी है. विनोद काम्बली की पहली शादी नोएला लैविस से हुई थी. हालंकि, कई सालों बाद दोनों अलग हो गये. इसके बाद उनकी मुलाकात आन्द्र्या हैविट से हुई.

जीजस क्रिस्टियानो नाम है-

दोनों में धीरे-धीरे यह मुलाकात अफेयर में बदल गयी. और दोनों में नजदीकियां बढ़ गयी. माना जाता है कि इसी दौरान आंद्रेया ने एक बेटे को जन्म दिया था. हालांकि इसके तुरंत बाद कांबली ने आंद्रेया से शादी भी कर ली थी. उनके इस बेटे का नाम जीजस क्रिस्टियानो है.

नहीं जा सका था ज्यादा दूर कैरियर-

18 जनवरी 1971 में मुंबई में जन्मे विनोद कांबली ने 1991 में वनडे और 1993 में टेस्ट क्रिकेट करियर का आगाज किया था. शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले कांबली का करियर बहुत दूर नहीं जा सका. अक्टूबर 2000 के बाद उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया. 2009 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *