विश्व कप के दौरान से रोहित शर्मा और विराट के बीच टकराव की ख़बरें सामने आ रही थी, इसके लिए वैसे तो रवि शास्त्री पहले भी सफाई दे चुके हैं, लेकिन अब एक बार फिर शास्त्री को टीम का हेड कोच चुना गया है, जिसके बाद उनसे एक बार फिर सवाल पूछा गया कि विराट और रोहित के बीच क्या विवाद है. साथ ही रोहित को टेस्ट मैच में बेंच पर क्यों बिठाया गया है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच नहीं है कोई विवाद

रवि शास्त्री

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरों को खारिज कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, विश्व कप 2019 के बाद यह जोड़ी अच्छी स्थिति में नहीं थी.

जब रोहित वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए, तो दोनों खिलाड़ियों के बीच संभावित दरार को इसके पीछे का कारण माना गया था, लेकिन शास्त्री ने इस जोड़ी के बीच किसी भी दरार से इनकार किया है.

उन्होंने गल्फ न्यूज को बताया कि,

“सुनो, मैं पिछले पांच साल से ड्रेसिंग रूम के आसपास रहा हूँ, मैंने देखा है कि टीम को सँभालने के लिए उन दोनों ने कैसे एक साथ खेला है. मैंने देखा है उन लड़कों ने कैसे टीम को संभाला है. उनके बीच विवाद की बात पूरी तरह से बकवास है, मुझसे बेहतर नहीं जानता होगा कोई, अगर ऐसा होता तो रोहित विश्व कप में पांच शतक क्यों लगाते? विराट ऐसा प्रदर्शन क्यों देते जैसा आज कल वो दे रहे हैं, वो दोनों ही मिल कर एक साझेदारी पारी कैसे खेलते.”

रवि शास्त्री ने बताया इस कारण से रोहित को बैठाया बाहर

अभी के लिए, इन दोनों स्टार खिलाड़ियों के बीच सब कुछ ’ठीक’ लगता है, लेकिन क्या कोहली को रोहित शर्मा को टेस्ट में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना चाहिए?

रोहित एक शानदार खिलाड़ी है इसमें कोई शक नहीं है इसके बाद भी उनको टेस्ट क्रिकेट में बेंच पर बैठाया गया, इसके लिए शास्त्री ने बताया कि वह प्लेइंग इलेवन में उनके बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव कर सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलु मैदान पर होने वाली सीरीज में रोहित टेस्ट क्रिकेट में भी बतौर सलामी बल्लेबाज देखे जा सकते हैं. टेस्ट से पहले दोनों टीमें तीन टी -20 मैच खेलेंगी. जिसका शुभारंभ 15 सितम्बर से होने जा रहा है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *