GettyImages 1153704754

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका दौरा खत्म होते ही मेजबान टीम के तेज गेंदबाज इसुरु उडाना (Isuru Udana) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। खिलाड़ी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के खिलाफ खेला, जिसमें वह विकेट नहीं निकाल सके थे। उडाना श्रीलंका के अनुभवी पेसर्स में से एक हैं। हालांकि अभी भी वह आईपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं, क्योंकि उन्होंने सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है।

Isuru Udana ने किया संन्यास का ऐलान

Isuru Udana

श्रीलंका क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज Isuru Udana ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। Isuru Udana ने अपने देश के लिए 21 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 18 विकेट चटकाए। वहीं 35 T20I मैच में उन्होंने श्रीलंका के लिए कुल 27 विकेट लिए। उडाना के अंतरराष्ट्रीय करियर का सफर 2009 में शुरु हुआ था और अब 12 सालों के इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया है।

उडाना ने भारत के सामने एक टी20 और 2 वनडे मैच खेले थे, जिसमें वह एक भी विकेट नहीं निकाल सके। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड सीरीज में उन्होंने अपनी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की थी और विकेट भी निकाले थे। आप उडाना के जिन आंकड़ों को आज देख रहे हैं, वह काफी अलग हो सकते थे, लेकिन खिलाड़ी ने अपने करियर का ज्यादा समय चोट के चलते गंवा दिया।

IPL में आरसीबी के लिए खेलते थे उडाना

Isuru Udana

श्रीलंका पेसर Isuru Udana को आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2020 के ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। अब भले ही उडाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वह आईपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं, जिसकी शुरुआत यूएई में 19 जुलाई से होने वाली है। अब तक तेज गेंदबाज ने आरसीबी के लिए 10 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35.25 के औसत से 8 विकेट चटकाए हैं।