YuvrajSinghIshantSharmaIndiavEnglandbGfZksUoUQQl

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने मंगलवार को भारत विरोधी एक बयान दिया था जिसके बाद भारतीय खिलाड़ी अफरीदी की जमकर खैर ले रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, गौतम गंभीर, शिखर धवन के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी ने अफरीदी को इस बयान के लिए लताड़ा है. टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज इशांत शर्मा ने अफरीदी के भारत विरोधी बयान पर उन्हें जमकर लताड़ा है.

दरअसल, शाहिद अफरीदी ने अपने ट्वीट के जरिए भारत पर निशाना साधते हुए लिखा था, “भारतीय कश्मीर की स्थिति चिंताजनक है, कश्मीर के लोग अपने हक में आवाज उठाते है तो उन्हें मार दिया जाता है. संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन इस मामले पर अब तक खामोश है, वो आखिर क्यों नहीं कुछ कर रहे हैं?” इसके जबाब में इशांत ने अफरीदी के जबाब में लिखा कि

”कश्मीर शुरू से ही भारत का हिस्सा था और आगे भी रहेगा.”

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली भी अफरीदी की बातों को बेवुनियाद बता चुके हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही आईस क्रिकेट के दौरान अफरीदी ने भारतीय तिरंगे के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया था. अफरीदी के ऐसा करने के बाद दोनों देशों के फैन्स ने उनके इस कदम की जमकर तारीफ की थी. हालांकि, अफरीदी के इस बयान के बाद से फैन्स भी उन्हें जमकर लताड़ रहे हैं. भारतीय खिलाड़ी बार-बार यही कह रहे हैं कि कश्मीर भारत का अंग है और हमेशा भारत का ही रहेगा.

टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन ने अफरीदी को खरी खोटी सुनते हुए लिखा था कि “पहले खुद के देश के हालत सुधारों और अपनी सोच अपने पास रखों”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *