Ishant Sharma-virat

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मैच में तीसरी दिन पूरी तरह से न्यूजीलैंड (NZ) की टीम के नाम रहा. इस मुकाबले में तीसरे दिन बल्लेबाजी क्रम में टीम इंडिया (Team India) पूरी तरह से फेल नजर आई. इस बीच इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच एक ऐसा वाकया देखने को मिला जो हैरान करने वाला था. तीसरे दिन पहली पारी में भारत टीम 217 रन बनाकर सिमट गई थी. आखिर के 7 विकेट टीम ने महज 68 रन रन के अंदर गंवा दिए थे.

तीसरे दिन मैच में हुआ कुछ ऐसा

Ishant Sharma

217 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने बेहतरीन शुरूआत की थी. न्यूजीलैंड ने 34 ओवर में बिना विकेट के 70 रन बना लिए थे. लेकिन, इस दौरान डेवोन कॉनवे 38 और टॉम लाथम 30 रन बनाकर खेल रहे थे. कीवी टीम की बल्लेबाजी के दौरान 28वें ओवर की तीसरी गेंद पर भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने डेवोन कॉनवे के खिलाफ जोरदार अपील की.

हालांकि उनकी अपील मानने से अंपायर ने मना कर दिया और कीवी बल्लेबाज को नॉटआउट करार दिया. दरअसल भारत गेंदबाज को लगा कि, गेंद कॉनवे के बल्ले का किनारा लेते हुए पंत के हाथ में सीधा पहुंची है. लेकिन, स्लिप में खड़े ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों का रिएक्शन अंपायर जैसा था. यहां तक कि, रिप्ले में भी स्पष्ट हो गया था कि, गेंद बिना बल्ले को छुए ऋषभ हाथों में पहुंची थी.

विराट कोहली ने अपनी टीम के तेज गेंदबाज से पूछा ऐसा सवाल

photo 2021 06 21 12 04 14

28वें ओवर की तीसरी ही गेंद पर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) काफी तेजी से कॉनवे के आउट होने की अपील कर रहे थे. लेकिन, अंपायर का डिसिजन नॉटआउट था. हालांकि जब तेज गेंदबाज अंपायर से अपील कर रहे थे तब कप्तान विराट कोहली ने उनसे कहा कि, ‘आप अंपायर से पूछ रहे हैं या चिल्ला रहे हैं’. उस दौरान टीम इंडिया के मेजबान की आवाज स्टंप में कैद हो गई थी. जिसे सुनकर कमेंटेटर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे.

इस मुकाबले में भारतीय टीम 3 तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के साथ उतरी है. जबकि बतौर स्पिनर टीम में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा शामिल हैं. बात करें तो तीसरे दिन के खेल की तो पहली पारी में भारत 91.1 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट (5) काइल जैमिसन ने लिए.

101 रन बनाकर खेल रही है न्यूजीलैंड

photo 2021 06 21 12 04 16

फिलहाल टीम इंडिया को खेल के तीसरे दिन ऑलराउट करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतर चुकी है. 49 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर कीवी टीम ने 101 रन बनाकर खेल रही है. इस समय क्रीज पर केन विलियमसन और रॉस टेलर बरकरार हैं.