ishant sharma

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां उन्हें पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में खेला गया, जो ड्रा रहा था। लेकिन, दूसरा टेस्ट मैच अभी लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। वैसे एक बात बता दें कि पहले टेस्ट मैच से लेकर अभी तक भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है।

 पहले टेस्ट मैच में जहां जसप्रीत बुमराह ने अकेले ही 9 विकेट झटक लिए थे, वहीं दूसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज ने मोर्चा सम्भाला हुआ है। साथ ही उनका साथ निभा रहे हैं टेस्ट क्रिकेट के अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma), जिन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दूसरे टेस्ट मैच में Ishant Sharma ने लिए 3 विकेट

ishant sharma

इंग्लैंड और भारत की क्रिकेट टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच तो ड्रा हो गया था, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच जो लॉर्ड्स में खेला गया उसमें भारत ने जीत दर्ज की। टीम ने पहली पारी में 364 बनाए। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट खोकर 391 रन बना लिए। हालांकि इंग्लिश कप्तान जो रूट ने शानदार नाबाद 180 रन बनाए हैं। 

 कप्तान रूट के शानदार शतक की मदद से टीम इंग्लैंड बड़ी बढ़त बना सकती थी। लेकिन, फिर भी वो ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सके। क्योंकि मोहम्मद सिराज के 4 विकेट और Ishant Sharma के अनुभवी 3  विकेट की मदद से टीम ने उन्हें जल्दी समेटने में कामयाबी हासिल की। ऐसा करने के बाद इशांत शर्मा ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। 

विदेशी जमीं पर इशांत ने पूरे किए 200 विकेट

इशांत शर्मा

लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। इन टेस्ट मैचों में उनके नाम कुल 3.16 की इकॉनमी के साथ 311 विकेट दर्ज हैं। मजेदार बात यह है कि उनके इन विकेटों में से 202 विकेट तो विदेशी सरजमीं पर ही आए हैं। 

लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड की पहली पारी में तीन विकेट लेते ही इशांत ने यह कारनामा अपने नाम कर लिया है। सिर्फ इतना ही नहीं आपको और बता दें कि इशांत शर्मा ने लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ कुल 15 विकेट लिए हैं। जो इस मैदान पर कुल तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।