2020 11 02 12

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का शुरूआत 17 दिसंबर से होगी. जिसके लिए टीम इंडिया पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर पूरी तैयारी कर चुकी हैं. लेकिन इस बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशान शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और रोहित शर्मा पर अभी भी फैसला लेने पर बीसीसीआई विचार कर रही हैं.

बीसीसीआई ने इशांत किशन को लेकर कही ये बात

BCCI Congratulates Rohit Sharma, Deepti Sharma And Ishant Sharma For NSA Awards

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने गुरुवार देर रात एक अधिकारिक बयान जारी करते हुए इशांत शर्मा और रोहित शर्मा को लेकर ये बात कही थी. उन्होंने अपने बयान में बताते हुए कहा कि

“इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. यूएई में इंडिया प्रीमियर लीग के दौरान उन्हें लगी साइड स्ट्रेन की चोट पूरी तरह से ठीक हो चुकी है लेकिन पूरी तरह टेस्ट मैच फिटनेस हासिल करने के लिए वह अपने वर्कलोड पर काम करेंगे.”

रोहित शर्मा पर भी बीसीसीआई ने जारी किया बयान

India vs Australia 2020 - Rohit Sharma, Ishant Sharma to Miss First Two Tests; Doubtful for Remaining

बीसीसीआई ने इशांत शर्मा को लेकर तो उनके इरादों को साफ़ कर दिया है. हालाकिं रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज खेकने की संभावना अभी भी बरकरार है. रोहित की फिटनेस का आकलन 11 दिसंबर को होगा, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके हिस्सा लेने को लेकर फैसला होगा. उन्होंने कहा कि

“रोहित शर्मा यूएई में आईपीएल समाप्त होने के बाद अपने बीमार पिता से मिलने के लिए मुंबई लौटे थे. अब उनके पिता ठीक हो चुके हैं जिसके बाद वह रिहैबिलिटेशन के लिए बेंगलुरु के एनसीए पहुंचे हैं.”

अभी भी रोहित खेल सकते हैं टेस्ट सीरीज

BCCI Hoping for Relaxed Quarantine Rules for Rohit Sharma, Ishant Sharma: Report

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू हो चुकी श्रृंखला को काफी लंबे समय तक खेला जाएंगा. जिसमें तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएँगी. लेकिन इसी बीच टीम इंडिया को लेकर इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी को झटका लगा है.

वहीं रोहित शर्मा अगर मौजूदा समय में पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं. तो वह 17 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जिसको खेलते हुए देखना हर भारतीय खिलाड़ी की मनसा होगी.

पहले रोहित शर्मा को लेकर ये बात कही जा रही थी कि वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाकर टीम का हिस्सा बन सकते थे. लेकिन उनके पिता को कोविड-19 पॉजिटिव हो जाने के बाद वो सीधे यूएई से मुंबई लौट आये थे. लेकिन अब उनके पापा पूरी तरह से सही बताए जा रहे हैं.