rohit dhoni

Rohit Sharma की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार देखने को मिला है। वहीं टीम के नए कप्तान ने टीम में कई बदलाव भी किए हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के एक स्टार खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म होता दिख रहा है। बीसीसीआई और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं। जिस तरह के हालात चल रहे हैं, उसे देखते हुए यह खिलाड़ी जल्द ही संन्यास की घोषणा भी कर सकता है।

Rohit Sharma की कप्तानी में हो रहा है Ishant Sharma का करियर खत्म

ishant sharma 1

महेंद्र सिंह धोनी के खास खिलाड़ियों में शुमार ईशांत शर्मा का करियर अब लगभग खत्म हो चुका है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  की कप्तानी में इशांत शर्मा का करियर लगभग खत्म होने वाला है। पिछले कुछ मैचों में इशांत शर्मा के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे रहे हैं। इशांत शर्मा इंग्लैंड दौरे पर नाकाम रहे और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक भी विकेट नहीं ले सके। ईशांत ने पिछले चार टेस्ट में 109.2 ओवर डालकर सिर्फ आठ विकेट लिए हैं।

दांव पर है करियर

Indian Cricket team

ईशांत शर्मा के लिए प्लेइंग 11 में कोई जगह नहीं बची है। ईशांत शर्मा को आखिरी बार नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में खेलते हुए देखा गया था। उस मैच में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे के दौरान इशांत शर्मा का करियर दांव पर लगा था, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट लिए थे। नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट के बाद ईशांत शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं दिया गया।

संन्यास लेने की आ गई है नौबत

rohit sharma

टीम इंडिया में ईशांत शर्मा को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया जा रहा है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा,

‘जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज अब शीर्ष गेंदबाजों में क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर है। इसके बाद शार्दुल ठाकुर आते हैं, जो एक ऑलराउंडर हैं और उमेश यादव पांचवें पसंद के गेंदबाज है।’

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी इशांत शर्मा का चयन नहीं हुआ था। अब ऐसे में ईशांत शर्मा के पास संन्यास लेने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा है!