टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को अभी तक अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ कोच बताया है. इशांत शर्मा ने साथ में यह भी कहा कि जब आईपीएल 2019 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें खरीदा तब उनमें आत्मविश्वास की बहुत कमी थी.

पोंटिंग की हुई जमकर तारीफ

Credit: Indian Express

इशांत शर्मा ने हाल में ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कहा कि

‘’मैं जितने भी कोच से मिला हूं पोंटिंग उसमें बेस्ट हैं. मैं जब पिछले साल आईपीएल में वापसी कर रहा था तो बेहद नर्वस था. मैं ऐसा महसूस कर रहा था कि मैं पहली बार खेलने जा रहा हूं, लेकिन उन्होंने मुझे पहले दिन से काफी आत्मविश्वास दिया. पोंटिंग ने मुझसे कहा कि तुम सीनियर खिलाड़ी हो और तुम्हें युवा खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए. किसी बारे में चिंता मत करो, तुम मेरी पहली पसंद हो.’’

आईपीएल 2019 में मचाया था धमाल

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स ने 2019 के आईपीएल ऑक्शन में 1.10 करोड़ में खरीदा था और इशांत ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किये थे. दिल्ली कैपिटल्स को प्ले ऑफ तक पहुँचाने में इशांत शर्मा ने भी एक अहम भूमिका निभाई थी.

इससे पहले 2018 के आईपीएल ऑक्शन में इशांत शर्मा अनसोल्ड रहे थे, जबकि आईपीएल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए वह छह मुकाबलों में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे.

लॉकडाउन में कैसा बीता रहे है समय

कोरोना वायरस के चलते आज दुनियाभर के खिलाड़ी अपने अपने घरों में कैद है. इशांत शर्मा भी लॉकडाउन के समय में वर्कआउट कर अपना समय बीता रहे है. इशांत शर्मा ने आगे कहा,

“मैं सुबह पांच बजे उठता हूं और रनिंग सेशन करता हूं और फिर फिट रहने के लिए वर्कआउट करता हूं. मुझे लगता है कि अगर आपको शीर्ष स्तर पर खेलना है तो अनुशासन में रहना ज्यादा जरूरी है.”

31 वर्षीय इशांत शर्मा ने आईपीएल में अभी तक कुल 89 मैच खेले है और इस दौरान वह 71 खिलाड़ियों को पवेलियन की रह दिखाने में कामयाब रहे.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...