Ishant Sharma on Virat Kohli Test Captaincy retirement
Ishant Sharma on Virat Kohli Test Captaincy retirement

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी से भी संन्यास ले लिया है. उनके इस अचानक लिए गए रिटायरमेंट पर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने कुछ इमोशनल ट्वीट किए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ बतौर कप्तान अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेलने के बाद ही कोहली ने फैंस को एक बड़ा झटका दे दिया है. एक के बाद एक तीनों फॉर्मेट से उनकी इस तरह कप्तानी छोड़ना किसी को भी रास नहीं आ रहा है. इसी बीच इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने उनके साथ कुछ यादगार बिताए गए पलों का जिक्र किया है.

कोहली के लिए इशांत शर्मा ने किया इमोशनल पोस्ट

 Ishant Sharma on Virat Kohli Test Captaincy

दरअसल जिस तरह से शनिवार को अचानक से ही विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी सं संन्यास लेने का ऐलान किया वो काफी हैरान करने वाला था. इस पर अभी तक फैंस भी भरोसा नहीं कर सके हैं. यहां तक कि साथी खिलाड़ी भी इस फैसले को शॉकिंग बता रहे हैं. फिलहाल उन्होंने ये निर्णय क्यों लिया इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, साथी क्रिकेटर्स उनके इस संन्यास पर भावुक पोस्ट कर रहे हैं.

हाल ही में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दो पोस्ट साझा किए. पहले पोस्ट में वहीं इशांत ने कोहली अपने बचपन के सफर को याद करते हुए उन्होंने लिखा,

“बचपन से हमने मैदान के अंदर और बाहर, ड्रेसिंग रूम में जो यादें सहेजीं उनके लिए शुक्रिया. हमने कभी नहीं सोचा था कि तुम हमारे कप्तान होगे और मैं भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलूंगा. हमने सिर्फ पूरे दिल से क्रिकेट खेली और चीजें हक में होती रहीं.”

कप्तान के तौर पर शानदार यादों के लिए ईशांत ने कोहली कहा शुक्रिया

 Ishant Sharma twitter Post

इसके साथ ही इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एक दूसरा पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने कोहली के टेस्ट करियर का जिक्र किया जब उन्होंने बतौर कप्तान दूसरे देशों में अपनी धाक जमाई और कई सीरीज को अपने नाम किया. इस बारे में ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा,

“नंबर-7 और सेना देशों में सीरीज न जीतने के सिलसिले से आज की मौजूदा टीम तक तुमने एक कप्तान के तौर पर शानदार काम किया. मुझे याद है कि तुमने 2017 में साउथ अफ्रीका में मुझसे कहा था कि इन देशों में सीरीज जीते हुए बहुत समय हो गया.

हां हम साउथ अफ्रीका में सीरीज नहीं जीते लेकिन हमने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया. इंग्लैंड में 2017-18 में हम 1-4 से हार गए लेकिन, हम जानते हैं कि हम कितने करीब थे. भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान को चीयर्स और कप्तान के तौर पर शानदार यादें तुमने हमको दीं उनके लिए शुक्रिया.”