813846 01 02 461385997 1589806748 scaled

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पूरी तरह ठीक हो सकते हैं. यूएई में हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में प्रैक्टिस करने के दौरान इशांत शर्मा चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें आईपीएल से बाहर जाना पड़ा था. ऐसे में आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया को दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जाना है.

राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई को लिखा लेटर

rahul dravid

एनएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बेंगलुरु, जो कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के द्वारा चलाई जाती हैं. द्रविड़ ने बीसीसीआई को भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज इशांत शर्मा के चोटिल हो जाने के बाद एक लेटर लिखा है.

जिसमें उन्होंने लिखा है कि इशांत शर्मा, अब ठीक है और शायद वो 18 नवम्बर में गेंदबाजी करना शुरू भी कर सकते हैं. वही इशांत जल्द से जल्द ठीक होने की कोशिश में लगे हुए है. नेशनल क्रिकेट एकेडमी की माने तो इशांत डे-नाईट टेस्ट, एडिलेड के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने कहा कि इशांत शर्मा को मैदान में गेंदबाजी करने से पहले एक प्रैक्टिस मैच खेलना होगा. जिससे वो अपने आप को पूरी तरह से तैयार कर पाए और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाकर अपने आप को साबित कर सके.

आखिरी फैसला इशांत शर्मा का होगा

813846 01 02 461385997 1589806748 scaled

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज इशांत शर्मा का आखिरी फैसला होगा. उससे पहले सोमवार को इंडियन सिलेक्शन समिति ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिया टीम इंडिया का ऐलान करेगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच खेलने हैं.

लेकिन इस दौरान बीसीसीआई और इंडियन सिलेक्शन समिति को इशांत शर्मा को लेकर ये पूरी तरह से समझना होगा कि वो पूरी तरह से ठीक हो और यूएई जाकर बाकी की टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ 10 नवम्बर के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा सके.

इस दौरे पर खिलाड़ियों को लेकर कई तरह की सेफ्टी मेजर किए जाने की संभावना है. इस दौरे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया की सरकार और राज्य सरकार इस पर काम कर रही है कि खिलाड़ियों को कोविड-19 के चलते किसी भी प्रकार से कोई दिक्कत ना हो.

भारतीय टीम इशांत शर्मा को ले जाना चाहती है ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

India vs England Ishant Sharma 8th Five Wicket Haul against England

सेलेक्टर्स और टीम इंडिया की मैनेजमेंट इशांत शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ले जाना चाहती हैं. ये इशांत शर्मा के साथ यह दूसरी बार हुआ है जब वो चोटिल है एक बार पहले भी न्यूज़ीलैंड के दौरे के दौरान भी वो चोटिल हो गए थे. शर्मा भारतीय टीम में सबसे अनुभवी टेस्ट खिलाड़ी है. वो केवल तीन मुकाबलों के बाद भारतीय टीम में दूसरे ऐसे गेंदबाज हो जाएंगे, जिसने अभी तक 200 मैच खेले हैं. उनसे पहले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का ना इस रेस में शामिल है.