इशांत शर्मा

आज भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के साबरमती में बने खूबसूरत और दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का तीसरा पिंक बॉल डे-नाइट मैच खेला जा रहा है। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी भारत और इंग्लैंड का यह मैच देखने पहुंचे। इस मौके पर महामहिम ने इशांत शर्मा को 100 टेस्ट मैच खेलने के लिए सम्मानित किया, और साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों से भी मुलाकात की।

100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

इशांत शर्मा

भारतीय टीम के लिए जब कोई खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरु करता है तो वो 100 टेस्ट मैच खेलने की इच्छा और इस उपलब्धि को हासिल करने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन अधिकतर खिलाड़ी इस मुकाम पर नहीं पहुंच पाते हैं। ऐसे में भारतीय टीम में 99 टेस्ट मैच खेल चुके तेज गेंदबाज इशांंत शर्मा आज अपना 100वां टेस्ट मैच इंग्लैड़ के खिलाफ नरेद्र मोदी स्टेडियम में खेल रहे हैं।

इशांत शर्मा के 100वां टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि पर आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) में मौजूद भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इशांत शर्मा को इस उपलब्धि के लिए सम्मानित किया। इस दौरान भारत के गृह मंत्री श्री अमित शाह भी उनके साथ मौजूद थे और उन्होंने भी इशांत शर्मा को इस उपलब्धि के लिए कैप देते हुए बधाई दी।

इशांत शर्मा ने 2007 में खेला था पहला टेस्ट मैच

इशांत शर्मा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ 18 साल की उम्र में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। इतने साल बीतने के बाद आज 24 फरवरी को अहमदाबाद में इशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट मैच इंग्लैंड़  के खिलाफ खेल रहे हैं। आपको बता दें कि वो कपिल देव के बाद 100वां टेस्ट खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज हो गए हैं।

मोटेरा स्टेडियम का नाम बदल कर नरेंद्र मोदी स्टेडियम हुआ

मोटेरा स्टेडियम

अहमदाबाद के सारबरमती में बने खूबसूरत और दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है, अब इस स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया गया है। आपके को बता दें, नये नाम के साथ देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस स्टेडियम का उद्घाटन किया है। उद्घाटन समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए, बता दें इसी स्टेडियम में आज से भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरी पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट मैच हो रहा है।

मैच शुरु होने से पहले राष्ट्रपति और गृहमंत्री ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात की और बधाई दी। इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ियों का परिचय कराया, तो वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इंग्लिश खिलाड़ियों का परिचय कराया।