इशांत शर्मा

भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच अंत तक काफी ज्यादा रोमांचक रहा, इसी बीच ईशांत शर्मा का  एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद कोहली की कप्तानी में एक बार फिर टीम ने हार के साथ सीरीज की शुरूआत की है. जिसे लेकर टीम को चारो तरफ आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है.

इशांत शर्मा के आउट होने से पहले ही इंग्लैंड ने जीत का मनाया जश्न

इशांत शर्मा
PC:BCCI

टॉस जीतकर मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जो रूट का यह फैसला बेहतरीन साबित हुआ, और उनके दोहरे शतक ने टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 227 रन के बड़े अंतराल से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन जीत से पहले ही इंग्लिश टीम को जबरदस्त ड्रामा भी करते देखा गया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर मिली ऐतिहासिक जीत के बाद, विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड के खिलाफ जीत का सिलसिला बनाए रखने में टीम इंडिया पूरी तरफ से विफल साबित रही. कोरोना महामारी के बाद यह पहली बार है, जब भारत अपने घर में अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेल रही है.

इशांत शर्मा का वायरल हुआ वीडियो

इशांत शर्मा-वीडियो
PC:BCCI

पहले मुकाबले में टॉस के बाद बल्लेबाजी करने उतरी विरोधी टीम पूरे मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ हावी रही. वो चाहे बल्लेबाजी के दौरान हो या फिर गेंदबाजी के दौरान रहा हो. जबकि टीम इंडिया पूरे मुकाबले में सिर्फ संघर्ष करते हुए दिखाई दी. लेकिन जीत से एक कदम पहले ही जब इंग्लैंड ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था, जबकि तब तक इंग्लैंड को जीत हासिल भी नहीं हुई थी.

दरअसल इंग्लैंड के जीत से पहले ही भारतीय खिलाड़ियों के बल्लेबाजी के दौरान दूसरी पारी में मैदान पर एक अजीब वाक्या हुआ, जिससे जुड़ा वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. इस दौरान इशांत शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे, और इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर गेंदबाजी कर रहे थे.

इशांत शर्मा की डेड बॉल अपील साबित हुई सही

इशांत शर्मा
PC:BCC

वायरल हो रही घटना का वीडियो 57 वें ओवर का है, जब जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी की, और वो गेंद सीधे स्टंप के पास रूकी. इस दौरान क्रीज पर इशांत शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे, और इंग्लैंड ने हिट विकेट की अपील कर दी थी. लेकिन इशांत इस फैसले से असंतुष्ट थे. यहां तक विरोधी टीम ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया था. लेकिन उनका यह जीत का ड्रामा तब रूका जब गेंद डेड साबित हुई.

क्योंकि इंग्लैंड की अपील के खिलाफ इशांत ने डेड बॉल की अपील कर दी. इशांत की अपील पर मैदानी अंपायरों ने जब थर्ड अंपायर की तरफ इशारा किया, तो जांच होने के बाद पता चला कि गेंदबाजी से पहले ही स्टंप गिरा हुआ था और वाकई वो डेड बॉल थी. ऐसे में थर्ड अंपायर ने भी इसे डेड-बॉल करार दिया.