श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के मौजूद सीजन लगातार शानदार प्रदर्शन करती आ रही थी, लेकिन टूर्नामेंट में आधे पड़ाव पर आने के बाद टीम के लिए लगातार बुरी खबरे आ रही है। इस साल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना टीम की बड़ी चुनौती बनी हुई है। इस सीजन पहले टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा टीम से बाहर हुए फिर राजस्थान के खिलाफ मुकाबले मे ऋषभ पंत चोटिल हुए और अब टीम को एक और बड़ा झटका लगा जिसमें टीम का एक स्टार खिलाड़ी पूरे सीजन से बाहर हो गया।

दिल्ली का स्टार क्रिकेटर आईपीएल से बाहर

 

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार क्रिकेटर इशांत शर्मा चोटिल होकर पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए, इशांत शर्मा के पसलियों में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्हें दिल्ली के लिए ज्यादातर मैचों में टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा, लेकिन अब वह पूरे सीजन से बाहर हो गए। इशांत शर्मा दिल्ली के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजों में से एक है, जो अगर इस सीजन उपलब्ध होते तो मौका मिलने पर टीम के संकटमोचक की भूमिका निभा सकते थे।

आईपीएल के इस सीजन इशांत शर्मा  का प्रदर्शन

आईपीएल के जारी सीजन इशांत शर्मा को सिर्फ एक मैच में सनराइजर्स  हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, उन्होंने सनराइजर्स  हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 3 ओवर में 26 रन खर्च किए, हालांकि उनको मैच के दौरान कोई विकेट नहीं मिला। इशांत शर्मा ने पिछले साल दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन का नजारा पेस किया था, इशांत शर्मा के आईपीएल आकड़ों के नजरिए से बात करें तो वह एक ऐसे खिलाड़ी है जो दिल्ली के लिए काफी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते थे।

इशांत शर्मा का आईपीएल करियर

दिल्ली कैपिटल्स

इशांत शर्मा आईपीएल में अब तक 90 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 71 बल्लेबाजों को आउट करके वापस पवेलीयन भेजा। अब देखना दिलचस्प होगा की क्या इशांत शर्मा और अमित मिश्रा जैसे स्टार खिलाड़ियों के गैर मौजूदगी में भी दिल्ली प्लेऑफ़ में पहुच सकती हैं।

दिल्ली ने अब तक इस सीजन में 7 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 5 मुकाबलों में जीत मिली, जबकि 2 मैचो में दिल्ली को हार झेलनी पड़ी है। अगर पॉइंट टेबल में दिल्ली के स्थान के बारें में बात करें तो फिलहाल पॉइट टेबल में दिल्ली की टीम 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।