ishant rohit umesh

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति ने आज टीम इंडिया के खिलाड़ियों की घोषणा कर दी। आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई जिसमें टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम आगामी दौरे के लिए नहीं घोषित किया गया। वहीं बीसीसीआई ने अभी जानकारी दी है की 4 अतिरिक्त गेंदबाज लेकर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे चार अतिरिक्त तेज गेंदबाज

आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ चार अतिरिक्त गेंदबाज भी जाएंगे जो कि टीम के खिलाड़ियों को नेट्स में गेंदबाजी करेंगे। चयन समिति द्वारा चुने गए अतिरिक्त गेंदबाजों में कार्तिक त्यागी, कमलेश नगरकोटी, टी नटराजन और ईशान पोरल का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल के इस सीजन काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

अगर इन चारों गेंदबाजों की आईपीएल टीमों की बात करें तो कार्तिक त्यागी राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है, कमलेश नगरकोटी कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल है, वहीं टी नटराजन सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज इशान पोरेल भी टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे।

रोहित और इशांत के फिटनेस पर बीसीसीआई रखेगी नजर

ishant rohit umesh

ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति ने रोहित शर्मा और इशांत शर्मा को टीम का हिस्सा नहीं बनाया। यह दोनों खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं जिसकी वजह से इनके फिटनेस पर बीसीसीआई की नजर होगी यह जब फिट होंगे तो इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। रोहित शर्मा के चोटिल होने पर टीम इंडिया के सीमित ओवर के टीम का उपकप्तान केएल राहुल को बनाया गया है।

रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए पिछले कुछ समय से तीनों फॉर्मेट का हिस्सा थे, लेकिन वह आईपीएल में चोटिल हो गए और फिलहाल वह अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा है लेकिन टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर है, रोहित शर्मा के पैरों में चोट लगी है। वही टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम