Ishan Kishan Sledged Venkatesh Iyer

MI vs KKR: आईपीएल 2022 में 9 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) मुंबई इंडियंस के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी कर रहे थे। अपने जोड़ीदार अजिंक्य रहाणे के साथ उन्होंने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की थी। इस दौरान अय्यर ने आक्रमक रुख अपनाते हुए मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया था। किसी भी गेंदबाज के लिए वेंकटेश को रोकना मुश्किल हो रहा था, इस बीच मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ईशान किशन एक अनोखी चाल चलते हुए आउट करने की कोशिश कर रहे थे।

Venkatesh Iyer हुए ईशान किशन की स्लेजिंग का शिकार

495cd64e 4cbf 4bc9 90d0 3d040fc3128c

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के 6वें ओवर के दौरान स्पिन गेंदबाज कुमार कार्तिकेय गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने एक लंबा सिक्स जड़ा। इसके बाद ईशान किशन विकेट के आगे आते हुए अय्यर के पास गए और कुछ शब्द बोलते हुए नजर आए। हालांकि किशन को वेंकटेश कोई भी रिएक्शन देते हुए नजर नहीं आए थे।

लेकिन इस वाक्य के बाद ठीक अगली ही गेंद पर वेंकटेश (Venkatesh Iyer) एक और बड़ा शॉट मारने की फिराक में थे लेकिन गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लेते हुए सीधी खड़ी हो गई और अय्यर कैच आउट हो गए। इससे साफ जाहिर होता है कि वेंकटेश ने किशन की बातों के बाद अपना फोकस खो दिया और 24 गेंदों में 43 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए।

कोलकाता ने मुंबई को 52 रनों से दी थी मात

837e5820 5c3c 423f 9d84 a1ae6862a70d

इसके साथ ही मैच की बात की जाए तो रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था, कोलकाता की ओर से वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन मिडल ओवर्स के दौरान जसप्रीत बुमराह अपने करियर का सबसे शानदार स्पेल डालते हुए 9 रन खर्च करते हुए 5 विकेट हासिल किए, जिसने कोलकाता को 165 पर सीमित करने में सबसे अहम भूमिका निभाई। उनके अलावा मुरूगन आश्विन, डेनियल सैम्स को 1-1 और कुमार कार्तिकेय को 2 विकेट मिले।

वहीं 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मानो विकेटों की झड़ी सी लग गई। एक छोर पर भले ही ईशान किशन विकेट गँवाए बिना 51 रन बनाने में कामयाब हुए, लेकिन उनकी पारी भी टीम के हित में नहीं गई। मुंबई की ओर से आए तिलक वर्मा(6), रमनदीप सिंह(12), टिम डेविड (13) और किरोन पोलार्ड(15) रनों का योगदान देते हुए चलते बने नतीजतन पलटन की पारी 113 पर सिमट गई और कोलकाता ने 52 रनों से मैच जीत लिया।