ishan kishan

आईपीएल 2021 का यूएई लेग बहुत ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। रविवार को दुबई के मैदान पर खेले गए हाईवोल्टेज मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से हराकर 2 अंक हासिल किए। इस मैच में भी मुंबई के ईशान किशन (Ishan Kishan) का बल्ला खामोश नजर आया, वह इस सीजन टीम के लिए अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं, जिसके चलते खुद से काफी निराश हैं। मगर मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली एक सनियर खिलाड़ी होने के नाते उन्हें हिम्मत देते नजर आए।

Ishan Kishan को हिम्मत देते दिखे कोहली

विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन इस वक्त फॉर्म के साथ संघर्ष कर रहे हैं। वह अब तक सीजन में 8 मैचों में सिर्फ 107 रन ही बना सके हैं। यूएई लेग के 3 मैचों में तो वह सिर्फ 34 रन ही बना सके हैं। रविवार को आरसीबी के खिलाफ जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला, तो वह 12 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हो गए। अपने लगातार खराब प्रदर्शन से Ishan Kishan काफी निराश होना तय है। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्होंने पिछले कुछ सीजनों में मुंबई के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस मैच के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि ईशान अपने प्रदर्शन से निराश है, विराट के सामने लगभग रोते हुए दिख रहे हैं। विराट ने इस मुश्किल समय में किशन को हिम्मत दी और उनके कंधे पर हाथ रखते हुए बात की। विराट भी जानते हैं कि यह खिलाड़ी अगर फॉर्म में लौटेगा तो उनका और देश का ही फायदा होगा।

मुंबई के लिए अब वापसी मुश्किल

ishan kishan

आईपीएल 2021 के यूएई लेग में मुंबई इंडियंस लगातार 3 मैच हार चुकी है। अब यहां से आगे यदि मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो बचे हुए लगभग सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। टीम का मध्यक्रम योगदान नहीं दे पा रहा है, जिसके चलते टीम संघर्ष करती दिख रही है। सूर्यकुमार यादव व Ishan Kishan स्कोर नहीं कर पा रहे हैं।

एक ओर जहां ईशान अब तक सीजन में 107 रन बना सके हैं, वहीं सूर्या भी 10 मैचों में 189 रन ही बना सके हैं। अब यदि मुंबई को वापसी करनी है, तो मध्य क्रम को जिम्मेदारी उठानी होगी।