Ishan Kishan runout-Mukesh Choudhary

Ishan Kishan: आईपीएल 2022 का 59वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज यानी 12 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें एमआई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि काफी कारगर साबित हुआ. मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को महज़ 97 रनों पर ही ढेर कर दिया. सीएसके पूरे 20 ओवर भी नहीं टिक पाई. वहीं सीएसके की पारी में मुंबई के विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपनी चतुराई दिखाई और अपने गुरु एमएस धोनी की एक नहीं चलने दी.

Ishan Kishan के सामने बेबस नज़र आए एमएस धोनी

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का 16वां ओवर एमआई की तरफ से राइली मेरेडिथ डाल रहे थे. ग़ौरतलब है कि 16वें ओवर तक चेन्नई के 9 बल्लेबाज़ वापस पवेलियन लौट गए थे, और क्रीज़ पर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और तेज़ गेंदबाज़ मुकेश चौधरी मौजूद थे. एमएस अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे थे, और पूरे 20 ओवर खेलना चाहते थे. जिसके चलते वह मुकेश को स्ट्राइक पर नहीं आने दे रहे थे.

ऐसे में राइली मेरेडिथ ने ओवर की आखिरी गेंद बाउंसर डाली, स्ट्राइक पर मौजूद धोनी उस गेंद पर कुछ नहीं कर पाए. लेकिन उन्हें अगले ओवर में वापस स्ट्राइक पर आना था. जिसके चलते धोनी ने थोड़ी होशियारी दिखाई, और विकेटकीपर ईशान किशन के ग्लव्स में गेंद जाने से पहले ही उन्होंने मुकेश को स्ट्राइक रोटेट करने के लिए कॉल किया.

हालांकि ईशान कहीं ना कहीं धोनी के इस प्लान से वाकिफ थे, उन्होंने जैसे ही देखा कि धोनी ने मुकेश चौधरी को स्ट्राइक रोटेट करने के लिए कॉल किया है, उन्होंने वैसे ही फुर्ती दिखाते हुए गेंद को कलेक्ट किया और सीधा स्टंप्स पर डायरेक्ट हिट कर दिया. बहरहाल, मुकेश समय के साथ क्रीज़ में नहीं पहुंच पाए और रन आउट हो गए.