Sunil Gavaskar on Ishan Kishan

टीम इंडिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में अबतक अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया है। इस सीरीज में हुए अबतक के दोनों मैचों में इस युवा बल्लेबाज ने 100 के स्ट्राइक रेट से कम रन बनाए हैं। टीम इंडिया मौजूदा समय में टी20 विश्वकप 2022 की तैयारी कर रही है।

ऐसे में ईशान (Ishan Kishan) के इस प्रदर्शन से उनका लंबे समय तक टीम में टिकना मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बताया कि ईशान के अलावा कौन सा बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ 20 ओवर फॉर्मैट में ओपन करेगा।

Ishan Kishan को लेकर बोले सुनील गावस्कर

Sunil gavaskar on Virat Kohli Captaincy

टीम इंडिया इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है। नए कप्तान रोहित शर्मा टी20 विश्वकप 2022 को लेकर एक मजबूत टीम का गठन करना चाहते हैं। जिसके चलते टीम में यवा बल्लेबाजों आजमाया जा रहा है। इसी कड़ी में ईशान किशन (Ishan Kishan) को भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज में बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाया जा रहा है।

लेकिन उन्होंने अबतक कोई खास पारी नहीं खेली है। इसी वजह से पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि भविष्य में टीम के उपकप्तान के. एल राहुल ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी का आगाज करेंगे। गावस्कर ने कहा कि

“हो सकता है कि जब केएल राहुल वापस आए, तो वह रोहित के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं क्योंकि आईपीएल और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड लाजवाब रहा है। उनके पास जितने शॉट्स होंगे, यह रोहित और राहुल के बीच काफी प्रतिस्पर्धा होगी कि कौन ज्यादा तेजी से रन बनाता है।”

इंटरनेशनल क्रिकेट में फीके साबित हो रहें हैं Ishan Kishan

Ishan Kishan

ईशान किशन (Ishan Kishan) मौजूदा समय में एक बड़े प्रभाव के साथ टीम के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने आईपीएल में कई बेमिसाल पारियां खेली है। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक उनके बल्ले का वो जलवा देखने को नहीं मिला है। अगर बात की जाए भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज की तो इसमें ईशान किशन अबतक हुए दोनों मैचों में पारी की शुरुआत की है। पहली पारी में उन्होंने 42 गेंदों में 35 रन बनाए, जबकि दूसरे मैच में 10 गेंदों का सामना करते हुए युवा बल्लेबाज ने सिर्फ 2 रन बनाए।