ipl 2022
IPL 2022: Ishan Kishan

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने आईपीएल के 59वें मुकाबले में कमाल का कैच पकड़ा है. वैसे तो, ईशान किशन चेन्नई के खिलाफ बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 5 गेंदों में 6 रन बनाकर चलते बनें. उनकी खराब फॉर्म ने टीम की टेंशन बढ़ा दी है. लेकिन, वह विकेटकीपिंग करते हुए अहम योगदान दे रहे हैं. उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने एक बेहतरीन कैच पकड़ा है. जिसकी तारीफ सोशल मीडिया पर भी जमकर हो रही है.

Ishan Kishan ने पकड़ा शानदार कैच

यह मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. जिसमें रोहित शर्मा और धोनी की कप्तानी में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली. यह दोनों ही आईपीएल के महान कप्तान है. जिन्होंने अपनी टीमों को एक नहीं बल्कि कई बार चैंपियन बनाया है. आईपीएल के 59वें मुकाबले में चेन्नई की पारी के दौरान 8 ओवर में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने शिवम दुबे का शानदार कैच पकड़ा.

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शिवम दुबे ने मेरेडिथ की गेंद पर विकेटकीपर के ऊपर से कट शॉट खेलने का प्रयास किया. लेकिन, वह अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हो सके और गेंद बल्ले का ऐज लेते हुए विकेटकीपिर के दस्तानों में चली गई. रिप्ले में देखा गया कि ईशान किशन (Ishan Kishan) को यह कैच पकड़ने  के लिए 7.3 फीट उछलना पड़ा. उनके इस कैच को देखने के बाद फैंस भी हैरान रह गए.

प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई CSK

Simarjeet Sing

आईपीएल के 59वां मुकाबला CSK vs MI के बीच खेला गया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम 97 रन ही बना सकी. इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मुंबई की टीम को भी बड़ी मशक्कत करनी पड़ी. मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट पर इस लक्ष्य को 14.5 ओवर में ही हासिल कर लिया.

एमआई पहले ही इस टूर्नामेंट में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी थी. लेकिन, गुरूवार को खेले गए मैच में धोनी की टीम को हराकर उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर भी पूरी तरह से पानी फेर दिया. मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम प्लेऑफ की रेस से भी बाहर हो चुकी है.