Ish Sodhi

ICC T20 World cup 2021: भारतीय टीम के खिलाफ मिली 8 विकेट की शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के लेग स्पिन गेंदबाज इश सोढ़ी (Ish Sodhi) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. इस (IND vs NZ) बेहद ही अहम् मुकाबलें में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश किया और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 110 रन ही बना पाई.

जवाब में न्यूजीलैंड ने 14.2 ओवर में ही इस लक्ष्य को 2 विकेट खोकर आसानी से पूरा कर लिया. भारतीय टीम की यह लगातार दूसरी हार हैं. टूर्नामेंट शुरू होनेसेपहले खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पर आकर खड़ी हो गयी है.

इश सोढ़ी (Ish Sodhi) बने प्लेयर ऑफ़ द मैच

Ish Sodhi
Ish Sodhi

भारतीय टीम के खिलाफ हुए इस अहम् मुकाबलें में न्यूजीलैंड ने भारत को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड के इस शानदार जीत में टीम के गेंदबाजों का सबसे बड़ा योगदान रहा. ख़ास कर के लेग स्पिनर इश सोढ़ी (Ish Sodhi) का. सोढ़ी (Ish Sodhi) ने अपने 4 ओवर में स्पेल में 4.20 की बेहद ही शानदार इकॉनमी रेट से केवल 17 रन खर्च किये और 2 विकेट हासिल किये और ये दोनों ही विकेट रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे बड़े बल्लेबाजों का था.

ICC टी20 विश्व कप: (Schedule | T20 World Cup Live Streaming | Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table)

जिसके कारण पूरी भारतीय टीम केवल 20 ओवर में केवल 110 रन ही बना पायी. उनके (Ish Sodhi) इस शानदार प्रदर्शन के कारण बाद में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. सोढ़ी (Ish Sodhi)  के अलावा ट्रेंट बोल्ट Trent Boult) ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये.

वापसी करना काफी सुखद हैं: Ish Sodhi

Ish Sodhi
Ish Sodhi

प्लेयर ऑफ़ द मैच की खिताब लेते समय इस सोढ़ी (Ish Sodhi) ने काफी खुश नजर आये. इस दौरान उन्होंने कहा,

भारत जैसी टीम के ख़िलाफ़ मैच से पहले मैं बहुत तैयारी करता हूं. हमें इस पिच पर अपने खेल को बदलने की ज़रूरत थी और हमने वही किया. पावरप्ले के अंत में साउदी (Tim Southee) के उस विकेट से स्पिरनों का काम आसान हो गया. पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हमें एक क़रीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा था और उसके बाद इस तरह वापसी करना सुखद है.

यह भी पढ़ें: Kane Williamson ने भारतीय टीम को लेकर दिया बड़ा बयान,