Ish Sodhi
Ish Sodhi

T20 World Cup 2021 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम को दुबई के मैदान पर हराकर जीत का खाता खोल लिया है। कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को सिर्फ 110 पर ही रोक दिया। बर्थडे ब्वॉय ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) ने कमाल की गेंदबाजी की और रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े विकेट चटकाए। मैच के बाद रिपोर्टर ने पूछा कि क्या वह एक सवाल का हिंदी में जवाब दे सकते हैं। इस पर न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया।

Ish Sodhi का फनी जवाब

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर Ish Sodhi भारतीय मूल के हैं। इसलिए जब भारत -न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मुकाबला खत्म हो गया, तो एक रिपोर्टर ने सोढ़ी से हिंदी में जवाब देने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने फनी अंदाज में कहा कि यदि उनकी मां इस वक्त ये देख रही होगी, तो उनके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

Ish Sodhi ने कहा,

“मेरी हिंदी की परीक्षा यहां होने वाली है, सर। मुझे लगता है कि अगर मेरी मां इसे देख रही हैं और अगर मैं कुछ गलत कहूं तो इसके बाद वह मेरे लिए मुश्किल खड़ी कर सकती हैं। इसलिए, मैं इस बार अंग्रेजी में उत्तर दूंगा, लेकिन उम्मीद है कि मैं अपनी हिंदी को बेहतर तरीके से विकसित कर पाऊंगा।”

Ish Sodhi को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

Ish Sodhi
Ish Sodhi

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में कीवी टीम ने शुरुआत से ही भारतीय खिलाड़ियों पर दबाव बनाकर रखा। टॉस जीतकर जब पहले गेंद के साथ कीवी खिलाड़ी उतरे, तो उन्होंने भारत को डॉट बॉल्स खेलने के लिए मजबूर किया और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाते रहे।

Ish Sodhi ने मैच में पहले रोहित शर्मा को 14 (14) रन पर आउट किया और फिर दूसरा विकेट विराट कोहली 9 (17) के रूप में चटकाया। अपने स्पेल में स्पिनर ने सिर्फ 17 रन दिए और 2 बड़े विकेट चटकाए। इस गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द अवॉर्ड के लिए चुना गया। कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से हराकर खुद को सेमीफाइनल की रेस में एक कदम आगे पहुंचा दिया है।