axar patel 1

टी-20 विश्वकप के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में कल एक बड़ा बदलाव देखने को मिला. लेफ्ट आर्म बोलिंग आलराउंडर अक्षर पटेल की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है. तो अक्षर को स्टैंड-बाय खिलाडी के सूची में डाल दिया गया है. आईसीसी के द्वारा सुपर 12 में खेलने वाली सभी टीमों को अपने टीम में बदलाव करने के लिए 15 अक्टूबर का समय दिया था. जिसके बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने ये फैसला लिया. अब ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमंटेटर इरफ़ान पठान ने अक्षर पटेल को लेकर एक बड़ी बात बोली है.

अक्षर मुश्किल महसूस करेंगे : इरफ़ान पठान

Axar patel T20 WC

सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिये इरफान पठान ने कहा कि टीम के संतुलन के लिए चयन अच्छा है लेकिन आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए गेंद से प्रभावित होने के बाद अक्षर मुश्किल महसूस करेंगे. मैंने हमेशा महसूस किया कि घोषित विश्व कप टीम में भारत एक तेज गेंदबाज कम था. शार्दुल के लिए अच्छा है और शायद टीम के संतुलन के लिए भी अच्छा है; लेकिन अक्षर सोच रहा होगा कि उसने क्या गलत किया. उनकी टीम आईपीएल के अंक तालिका में पहले स्थान पर रही. तो वही उन्होंने 2 लगातार मैन ऑफ द मैच खिताब भी जीते.

अक्षर और शार्दुल दोनों का रहा है शानदार प्रदर्शन

Shardul Thakur Axar Patel Delhi Capitals celebrate IPL 2021 T20 World Cup MS Dhoni

अक्षर पटेल, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में एक यादगार टेस्ट डेब्यू किया था,उन्होंने आईपीएल में अपनी फॉर्म को आगे बढ़ाया। वह गेंद के साथ दिल्ली के लिए प्रमुख प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं, उन्होंने अब तक 12 मैचों में 15 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर, शार्दुल ठाकुर, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में एक सपना देखा है, चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल में पहुंचने का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के साथ टीम में भारत के केवल 3 फ्रंटलाइन पेसर थे अब शार्दुल ठाकुर के जुड़ने से गति बैटरी को बढ़ावा मिलेगा. एक बस यही कारण था जिसके कारण टीम प्रबंधन को टीम में बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा.