RSWS 2022 Irfan Pathan

RSWS 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) मौजूदा समय में अक्सर हाथ में माइक लिए कॉमेंट्री करते हुए नजर आते हैं। लेकिन आज भी उन्होंने अपने खेल को हल्का होने नहीं दिया है। इसका मुजायरा रोडसेफ़्टी वर्ल्ड सीरीज में देखा गया, जहां क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज अपने जौहर दिखा रहे हैं। आज यानि 29 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स और इंडिया लीजेंड्स के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत ने 5 विकेटों से शानदार जीत हासिल कर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम की ओर से नमन ओझा और इफरान पठान ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तहलका मचा दिया था।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 171 रन

Image

इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (30) और एलेक्स डूलन (35) ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए महज 7 ओवर में 60 रन बना दी थे। फिर 8वें ओवर की पहली गेंद पर शेन वॉटसन आउट हुए तो अगले 8 रनों के भीतर एलेक्स को इरफान पठान (Irfan Pathan) ने चलता कर दिया। इसके बाद बेन डंक ने भी मोर्चा संभालते हुए 26 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली। जिसने बैक टू बैक विकेट के नुकसान की भरपाई की। अंत में कैमरन वाईट ने 30 रनों का अहम योगदान देते हुए ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 171 के संयुक्त स्कोर पर पहुंचाने का काम किया।

नमन ओझा और Irfan Pathan ने किया पलटवार, 5 विकेटों से जीता भारत

Irfan Pathan clobbered 39 off just 12 to take his team home, India Legends v Australia Legends, 1st Semi-Final, Road Safety World Series, Raipur, 28-29 September, 2022

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया लीजेंड्स ने एक संभली हुई शुरुआत की क्योंकि ब्रेट ली अपनी घातक तेज गेंदों से सचिन तेंदुलकर (10)का कड़ा इम्तेहान ले रहे थे। आखिरकार 6वें ओवर में सचिन के रूप में ही ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता हासिल हुई। इसके बाद नंबर-3 पर आए सुरेश रैना(11) भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। हालांकि एक छोर पर डटे हुए नमन ओझा(90) को युवराज सिंह(18) का साथ मिला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की, जिससे भारत को मजबूत स्थिति में पहुँचने की सहायता मिली।

भारत तेजी से लक्ष्य की ओर कूच कर रहा थ। लेकिन अभी रोमांच बाकी था, 14वें ओवर में 115 के स्कोर पर युवराज के आउट होते ही स्टुअर्ट बिन्नी(9) और यूसुफ पठान(1) भी चलते बने। आलम ये रहा कि 125 पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। लेकी अंत में इरफान पठान (Irfan Pathan) ने 12 गेंदों में 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 37 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत की दहलीज के पार पहुंचाया।