7601032018032809

आगामी 07 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन का आगाज मुंबई से शुरू हो जाएगा। क्रिकेट फैंस को इस महा आयोजन का बेसब्री से इंतजार है। इस बार दो साल के प्रतिबंध के बाद चेन्नई और राजस्थान  टीमों की वापसी हुई है। इसी के साथ सभी आठों टीमें एक बार फिर अपना दमखम दिखाएंगी। वहीं दुनिया भरके क्रिकेटर्स को भी इसका इंतजार है। आईपीएल ऑक्शन में पंजाब ने दिल खोलकर खिलाड़ियों पर दांव लगया है।

इसके बाद सभी लोग पंजाब को एक मजूबत टीम के तौर पर देखने लगे हैं। भारतीय टीम के उम्दा ऑलराउडंर इरफान पठान ने भी आईपीएल से पहले किंग्स इलेवन पंजाब की जमकर तारीफ की है।

किंग्स इलेवन पंजाब है संतुलित टीम

kings xi punjab 1 1492680660 800

 

भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि, ‘पंजाब की टीम इस बार आईपीएल में पूरी तरह से संतुलित है। टीम की कमान स्पिनर रविचंद्रन आश्विन को दी गई है। वो काफी शांत लेकिन चालाक क्रिकेटर हैं। वहीं टीम के मेंटोर वीरेंद्र सहवाग है और टीम का हिस्सा युवराज सिंह भी हैं। दोनों को ही क्रिकेट का लंबा अनुभव है। युवराज सिंह अपनी बल्लेबाजी,गेंदबाजी और फील्डिंग से अहम योगदान देते हैं।’

युवराज सिंह पंजाब के लिए प्लस प्वाइंट

yuvraj singh

इरफान पठान ने किंग्स इलेवन पंजाब की तारीफ करते हुए कहा कि,”युवराज सिंह धाकड़ बल्लेबाज हैं उन्हें खेल का लंबा अनुभव है। अनुभवी खिलाड़ी के साथ खेलने से टीम का मनोबल बढ़ता है। खास बात ये कि उनके पास पंजाब दा पुत्तर होने का खिताब है। वो अपने तेवर से टीम को जीत की तरफ ले जाने का दम रखते हैं। युवराज सिंह कब क्या कर दे, इसमें किसी कोई संदेश नहीं होना चाहिए।”

शुभमन गिल को साबित करनी होगी काबिलियत

shubhman gill1

रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले बरिंदर सरन ने बताया कि वो पूरी तरह से फिट चल रहे हैं। इस बार आईपीएल में बरिंदर सरन अपनी गेंदबाजी से सनसनी मचा सकते हैं। वहीं कई टीमों से आईपीएल खेल चुके क्रिकेटर अभिषेक नायर ने कहा कि , इसआईपीएल में शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ को अपने आपको साबित करना होगा। यह उनके लिए बड़ी परीक्षा होगी। अक्सर ये देखा गया है कि जो घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करता हैं वो आईपीएल में अच्छा नहीं कर पाता है। कोई भी खिलाड़ी अचानक हीरो बन जाता है।” 

बता दें कि अंडर-19 विश्वकप में शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी। वहीं एक मैच को छोड़कर बाकी के सभी मैचों में अर्धशतक बनाए थे। कप्तान पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए चौथी बार विश्वकप का खिताब जीतकर इतिहास रचा है ।

अनुभव से भरी पंजाब टीम

wednesday hindustan practice session virender sehwag punjab d99081be 4ae0 11e7 88f6 6a3facb665a5

किंग्स इलेवन पंजाब इस बार पूरी तरह से अनुभव से भरी हुई है। टीम के मेंटोर के तौर पर जहां दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग अपनी बड़ी भूमिका निभाएंगे। तो वहीं युवराज सिंह के अनुभव का भी फायदा टीम को मिलेगा। कप्तान आश्विन भी अपनी गुगली से विरोधियों के लिए मुसीबते खड़ी करते नजर आ सकते हैं।

वहीं टीम को दिग्गज खिलाड़ी वेंकटेश प्रासद के अनुभवों का भी फायदा मिलेगा। बता दें कि अभी हाल ही में वेंकटेश प्रसाद को पंजाब का कोच बनाया गया है। वेंकटेश प्रसाद ने अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.