Irfan pathan-david warner

कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस साल कुछ टीमों ने बेहद शानदार अंदाज में अपने सीजन की शुरूआत की थी. तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों के लिए इस टूर्नामेंट की शुरूआत बेहद खराब रही. इसी प्रदर्शन को लेकर हाल ही में इरफान पठान (Irfan pathan) ने डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. अब तक इस लीग के कुल 29 मैच ही खेले गए हैं, जबकि 31 मुकाबले अभी भी होने हैं. लेकिन, इस सीजन को कब संपन्न कराया जाएगा, अभी इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

बेहद खराब रही हैदराबाद की शुरूआत

Irfan pathan

इस साल सीएसके से लेकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और आरसीबी जैसी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाते हुए देखी जा रही थीं. तो वहीं हर साल बेहतरीन परफॉर्मेंस के दम पर विरोधियों पर हावी होने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) इस बार फ्लॉप नजर आ रही है. इस लिस्ट में केकेआर (KKR) समेत कुछ और टीमें भी शामिल हैं. यहां तक कि हर मैच में अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव करते रहने से भी इन्हें काफी संघर्षों से जूझना पड़ा है.

अब तक खेले गए 7 मुकाबलों में से हैदराबाद की टीम सिर्फ 1 मैच में जीत हासिल कर सकती है. जबकि 6 मैचों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इसी के चलते बीच में वॉर्नर को कप्तानी से हटाकर अब विलियमसन को मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ऐसे में डेविड वॉर्नर (David Warner) को लेकर इरफान पठान (Irfan pathan) का क्या कहना है. आपको भी बताते हैं.

वॉर्नर की कप्तानी ने हमें हैरान कर दिया- इरफान

WhatsApp Image 2021 05 11 at 9.22.22 AM

विलियमसन के हाथों कप्तानी सौंपे जाने के बाद पहले ही मैच में वॉर्नर को प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया गया था. शुरूआत से लेकर अंत टीम के लिए बेहद खराब रहा है. इसके चलते चारो तरफ से टीम को बेहद खराब प्रदर्शन के लिए आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा. इसी बीच इरफान ने टीम के आईपीएल 2021 में फ्लॉप परफॉर्मेंस के बारे में बात की है.

इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए टीम इस खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार इरफान पठान (Irfan pathan) ने वॉर्नर को बताते हुए हुए कहा कि,

”उन्होंने हमें हैरान किया. वे मेरे लिए टॉप चार टीमों में से हैदराबाद एक थी. इस टीम की सबसे बड़ी दिक्कत डेविड वॉर्नर की कप्तानी रही. जिस हिसाब से वो टीम को मैनेज कर रहे थे और जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे थे. वह बहुत ही ज्यादा सतर्कता से बल्लेबाजी कर रहे थे.”

फ्रेंचाइजी वॉर्नर के मैनेजमेंट से खुश नहीं थी- इरफान

WhatsApp Image 2021 05 11 at 9.22.10 AM

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए इरफान पठान (Irfan pathan) ने यह भी कहा कि,

”जब केन विलियमसन को बाद में कप्तान घोषित किया गया था, तो उससे पता चलता है कि, फ्रेंचाइजी उनसे खुश नहीं थी. जिस तरह से वे निर्णय ले रहे थे. हम हमेशा सनराइजर्स हैदराबाद के बारे में बात करते हैं कि उनके मिडिल ऑर्डर में कोई अनुभवी खिलाड़ी नहीं है. केदार जाधव शुरुआत में नहीं खेले. लेकिन, वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं. उन्होंने सुचित को कुछ मैच खिलाए और फिर ड्रॉप कर दिया.”

इसके आगे अपने बयान के जरिए टीम को सलाह देते हुए इरफान ने कहा कि, ”उन्हें अपने कॉम्बिनेशन में सुधार करना होगा. उनके पास तेज गेंदबाज नहीं हैं, जो लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकें और फ्लैट पिच पर प्रदर्शन दिखा सके.’‘ इस समय प्वाइंट टेबल में हैदराबाद सबसे निचले पायदान पर है.