irfan pathan on Jasprit Bumrah-Ex Factor

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में टीम इंडिया (Team Indian) के सबसे बड़े एक्स फैक्टर के बारे में खुलासा किया. उनका कहना है कि मौजूदा टीम में शामिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम के सबसे बड़े एक्स फैक्टर में आते हैं. इस बारे में बात करते हुए इरफान पठान ने तेज गेंदबाज के बारे में क्या कुछ कहा है, जानिए हमारी इस रिपोर्ट में..

कौन होगा टीम इंडिया का एक्स-फैक्टर- Irfan Pathan

Irfan Pathan on Jasprit Bumrah

स्टार स्पोर्ट्स पर इस विषय पर चर्चा करते हुए पूर्व दिग्गज Irfan Pathan ने कहा भले ही मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं लेकिन, बुमराह टीम इंडिया के एक्स फैक्टर होंगे. इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“जब हम वरुण चक्रवर्ती की बात करते हैं तो यह तो बिल्कुल स्पष्ट है कि वो काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. क्योंकि उनके पास मिस्ट्री है और वो जबरदस्त फॉर्म में भी हैं. लेकिन, मेरा मानना है कि गेंदबाजी के मामले में सिर्फ एक ही एक्स फैक्टर है और वो जसप्रीत बुमराह हैं. किसी भी टीम में बुमराह से बड़ा एक्स फैक्टर और कोई नहीं हो सकता है और किसी भी टीम में उनसे बड़ा फैक्टर कोई नहीं है.”

दरअसल सोमवार को टीम इंडिया अपने वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरी थी. दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. टॉस जितकर कप्तान विराट कोहली ने पहले फिल्डिंग का फैसला किया था. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाते हुए 20 ओवर के खेल में 188 रन का लक्ष्य खड़ा कर दिया था. इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने पहले वॉर्म-अप मैच में अंग्रेजी टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK T20 WC 2021: पाकिस्तान टीम इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिग्गजों को प्रैक्टिस मैच में किया निराश

राहुल चहर (Rahul Chahar)
 

दुबई के आईसीसी एकेडमी में खेले गए मुकाबले में भारत ने 19 ओवर में ही 3 विकेट खोकर इस जीत को कर लिया था. इस दौरान इशान किशन ने 70 रन और सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. हालांकि भारतीय टीम के लिए कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन इरफान पठान (Irfan Pathan) जैसे दिग्गजों के लिए भी चिंता का कारण रहा. प्रैक्टिस मैच में आर अश्विन ने विरोधियों को ज्यादा रन तो नहीं दिए लेकिन, विकेट भी नहीं ले सके.

बात करें राहुल चाहर की तो उन्हें एक विकेट जरूर हासिल हुआ था, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 43 रन भी लुटाए. वहीं भुवनेश्वर कुमार भी अपनी गेंदबाजी से दिग्गजों और फैंस को कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके. उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 54 रन खर्च कर दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए. जिसे लेकर आकाश चोपड़ा जैसे बड़े दिग्गजों ने निराशा भी जाहिर की है.

यह भी पढ़ें- ICC T20 World cup 2021: इस पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान के साथ मुकाबलें के लिए Shardul Thakur पर दिखाया भरोसा