पठान

टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर इरफ़ान पठान इन दिनों नहीं भूमिका में नज़र आ रहे हैं. मैदान पर अपनी स्विंग गेंदबाजी से बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाला यह खिलाड़ी इन दिनों कमेंट्री बॉक्स में बैठ शब्दों का बाण चला रहा है. इस आईपीएल सीजन पठान को खरीददार न मिलने की वजह से उन्हें मजबूरन ऐसा करना पड़ रहा है. हालाँकि किसी भी खिलाड़ी के लिए यह दौरा मुश्किल होता है जिससे पठान गुजर रहे हैं.

निश्चित तौर पर पठान भी चाहते होंगें कि मिदान पर जा गेंद और बल्ले से जलवे बिखेरे. खैर इस सीजन तो यह संभव नहीं है लेकिन देखना होगा कि इन्हें अगले सीजन खेलने का मौका मिलता है.
573764 irfan pathan ptiएक फैन के तौर पर पठान को कमेंट्री करते देख थोड़ी हताशा जरुर होती है. यह हताशा तब और बढ़ जाती है जब यह खिलाड़ी खुद अपने पुराने दिनों को सरेआम मिस करता पाया जाता है.

दरअसल, पठान ने अपने पुराने दौर की एक फोटो इंस्टाग्राम पर साझा की है. जिसमें वे दिल्ली डेयरडेविल्स की जर्सी में नज़र आ रहे हैं. फोटो में चेहरे पर मुस्कराहट और हाथ खून से सना हुआ नज़र आ रहा है. इसके साथ ही पठान ने कैप्शन में अपने संघर्ष की कहानी भी लिखा है.

पठान ने लिखा है कि “मेरे हाथ से निकलता खून असल मायने में कुछ भी नहीं, पूरे करियर में लगने वाले चोट के मुकाबले कुछ भी नहीं. ऐसे बहुत सरे घाव मैंने हँसते-हँसते बर्दाश्त किये हैं.जब भी मैं मैदान पर उतरता तो इस बात से बेफिक्र होकर उतरता था, बतौर क्रिकेटर आपको पीछे मुड़कर देखना नहीं आना चाहिए. इंशा आल्हा जल्द ही मैं भी मैदान पर वापसी करूँगा.अक्तूबर से शरू हो रहे घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूँगा.”

दरअसल, अभी कुछ दिनों पहले पठान ने कमेंट्री के दौरान अपने बड़े भाई युसूफ पठान को चैलेन्ज कर सुर्खियाँ बटोरी थी उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘केएल राहुल की बेहतरीन पारी. आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी. फिर उन्‍होंने अपने भाई यूसुफ को संबोधित करते हुए लिखा, ‘भाई, आप 13 बॉल पर फिफ्टी बनाने की कोशिश करिए.’ जिसे बड़े भाई ने स्वीकार भी किया है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *