ire 1

 मैच डिटेल्स:

ireIRE vs ZIM के बीच  टी-20 श्रृंखला का पांचवा और अंतिम मैच 4 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Bready Cricket Club, Bready, Northern Ireland  में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू: 

चौथे टी20 मैच में आयरलैंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जिंबाब्वे को 64 रन से हराकर श्रंखला में 3-1 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड टीम ने पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ ब्रायन, एंड्रयू बालबर्नी की शानदार बल्लेबाजी के चलते 174 रन बनाए, वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिंबाब्वे टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और मार्क अडायर,शेन गेटकेट की शानदार गेंदबाजी के चलते 110 रन ही बना पाई और 64 रन से मैच हार गई। जिंबाब्वे टीम की तरफ से टीम के कप्तान क्रेग एर्विन ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। इस मैच में आयरलैंड अपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी और अंतिम मैच  को भी जीतने का प्रयास करेगी वही जिंबाब्वे टीम को अपने आत्मसम्मान को बनाए रखने के लिए अंतिम मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करनी होगी। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की भी संभावना नहीं है। तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

IRE vs ZIM

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल नजर आई है यहां हाई स्कोरिंग मैच भी देखने को मिले हैं। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 70 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IRE:

पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ ब्रायन, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), जॉर्ज डॉकरेल, विलियम मैक्लिंटॉक, नील रॉक (विकेटकीपर), शेन गेटकेट, सिमी सिंह, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, क्रेग यंग

संभावित एकादश ZIM:

वेस्ले मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, रेजिस चकबवा (विकेटकीपर), डायोन मायर्स, क्रेग एर्विन (कप्तान), मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो, ल्यूक जोंगवे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

पॉल स्टर्लिंग; ये काफी अच्छे बल्लेबाज हैं इन्होंने पिछले कुछ सालों में आयरलैंड के लिए अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है इस श्रंखला में  शानदार प्रदर्शन करते हुए 76 की औसत से 215 रन बनाए हैं जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल है इस मैच में यह कप्तान और उपकप्तान के लिए भी एक अच्छा विकल्प रहेंगे। 

शेन गेटकेट;  इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 मैचों में 8 विकेट लिए हैं और 19 रन बनाए हैं इस मैच में भी ये गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

मार्क अडायर; पिछले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए इस श्रंखला में अभी तक ये 7 विकेट ले चुके हैं इस मैच में भी यह  ड्रीम टीम में गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

क्रेग एर्विन; इस श्रृंखला में जिंबाब्वे टीम की तरफ से एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन किया है। ये अभी तक इस श्रृंखला में 93 रन बना चुके हैं अंतिम मैच में भी यह बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

रयान बर्ल;  इन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 75 रन बनाए और 6 विकेट लिए इस मैच में उनके खेलने पर संदेह है पर अगर वह खेलते हैं तो कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प रहेंगे। 

सिमी सिंह; पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इन्होंने 28 रन बनाए और 2 विकेट लिए इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

रेजिस चकबवा; बांग्लादेश के खिलाफ इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में 35 की औसत से 105 रन बनाए पहले मैच में भी इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 28 गेंदों में 47 रन बनाए इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान: पॉल स्टर्लिंग,रयान बर्ल,मार्क अडायर

उपकप्तान:सिमी सिंह,शेन गेटकेट

ड्रीम 11 टीम 1: 

Screenshot 2021 09 04 9.58.47 AM

विकेटकीपर: रेजिस चकबवा

बल्लेबाज: पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ’ब्रायन, क्रेग एर्विन, एंड्रयू बालबर्नी 

आल राउंडर: शेन गेटकेट

गेंदबाज: क्ल्यूक जोंगवे,मार्क अडायर,वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजरबानी,क्रेग यंग

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 04 10.02.23 AM

विकेटकीपर: रेजिस चकबवा

बल्लेबाज: पॉल स्टर्लिंग, केविन ओ’ब्रायन, क्रेग एर्विन, एंड्रयू बालबर्नी 

आल राउंडर: शेन गेटकेट

गेंदबाज: क्ल्यूक जोंगवे,मार्क अडायर,वेलिंगटन मसाकाद्जा,क्रेग यंग,बैरी मैकार्थी

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर  बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है ऐसे में ग्रैंड टीम में पॉल स्टर्लिंग,शेन गेटकेट कप्तान और उपकप्तान के लिए सबसे सही विकल्प रहेंगे। 

संभावित विजेता:

 IRE के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer