IRE vs IND 1st T20 Match Preview, predicted playing XI, pitch-weather report, head to head

IRE vs IND: आयरलैंड और भारत के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला रविवार, 26 जून को खेला जाएगा. इस सीरीज में पहली बार हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

इसलिए खासकर पर फैंस और क्रिकेट दिग्गजों की इस पर निगाहें गड़ी हुई हैं. इस श्रृंखला में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं है क्योंकि एक जुलाई से इन्हें इंग्लैंड में एकमात्र टेस्ट खेलना है.

भारतीय टीम को जीत दिलाने में कप्तान हार्दिक पांड्या की अहम जिम्मेदारी होगी. वहीं आयरलैंड भी विजय आगाज करने के लिए पूरा जोर लगाती हुई नजर आएगी. एंड्रयू बारबिर्नी की कप्तानी में विरोधी टीम का आगाज कैसा रहता है इस पर हर किसी की निगाहें होंगी. ऐसे में इस सीरीज के आगाज से पहले एक नजर डालते हैं आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के मुकाबले से जुड़ी हर एक जानकारी पर….

पहले मैच में खाता खोलने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

IRE vs IND 1st T20 Match Preview

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच होने वाले टी-20 मुकाबले से पहले बात करें टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की तो पहले मैच में नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, या फिर जिन्हें अफ्रीका सीरीज में अवसर नहीं मिला था उन्हें खेलते हुए देखा जा सकता है. क्योंकि इस मैच में विराट कोहली, रोहित शर्मा, ​जसप्रीत बुमराह के अलावा केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी भी उपलब्ध नहीं. ये सभी प्लेयर्स इस समय इंग्लैंड में हैं.

ऐसे में जाहिर तौर पर टीम में शामिल युवाओं पर सभी की नजरें टिकी होंगी, जिन्होंने आईपीएल 2022 में अपने बल्ले और गेंद के दम पर हर किसी की को प्रभावित किया था. हम बात कर रहे हैं राहुल त्रिपाठी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों की, जिनमें से कुछ को पहले मैच में डेब्यू का मौका दिया जा सकता है. वहीं मध्यक्रम में हुड्डा सलामी बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन के साथ गायकवाड़ पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते हैं.

बता दें कि इस सीरीज में एनसीए के चीफ वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं. हालांकि आयरलैंड (IRE vs IND) के खिलाफ भले ही रोहित शर्मा, कोहली और बुमराह जैसे खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं लेकिन, टीम काफी मजबूत नजर आ रही है.

IRE vs IND मैच में ऐसा हो सकता है मौसम का हाल

 The village dublin weather report
PC- Google

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच होने वाले पहले मुकाबले में फैंस की निगाहें हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर गड़ी होंगी. लेकिन, इस मैच में मौसम का क्या मिजाज होगा, इसके बारे में भी आपका जानना बेहद जरूरी है, तो फैंस के लिए खबर बेहद बुरी है. क्योंकि रविवार को डबलिन के द विलेज में बारिश फैंस के मजे को किरकिरा कर सकती है और पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है.

रविवार को डबलिन में तापमान 17 से 10 डिग्री सेल्सियस होगा. हवा 31 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी. वहीं 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है. इस दौरान खिलाड़ियों को उमस का भी सामना करना पड़ेगा. फिलहाल मौसम का मिजाज जो कहानी बयां कर रहा है उसे देखते हुए ये कहा जा सकता है कि पहला मैच बारिश की भंटे चढ़ सकता है.

IRE vs IND मैच में किसके पक्ष में होगी पिच

The village dublin Pitch Report

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच 2 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को डबलिन के द विलेज क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. खासकर मेजबान टीम अपने घरेलू होम का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी.

लेकिन, मैच से पहले द विलेज के पिच की बात करें तो यह आमतौर पर सामान्य होगी. जिससे गेंदबाजों का ज्यादा फायदा मिलेगा. साथ ही इस पिच पर गेंदबाजों को बाउंस मिलने की भी उम्मीद है. लेकिन, बल्लेबाजों को अगर सेट होकर एक बड़ी पारी खेलनी है तो उन्हें संभलकर खेलने होगा.

IRE vs IND के हेड टू हेड रिकॉर्ड

 IRE vs IND head to head T20

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच होने वाले पहले मैच को लेकर हर भारतीय फैंस एक्साइटेड हैं. दोनों टीमों का आमना-सामना लंबे वक्त बाद टी-20 फॉर्मेट में होने जा रहा है. ऐसे में टीम इंडिया इस सीरीज को जीतकर अपनी सरजमीं पर लौटना चाहेगी. हालांकि दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए टी-20 हेड टू हेड मैच की बात करें तो अब तक इस प्रारूप में दोनों का आमना-सामना सिर्फ 3 बार हुआ है और तीनों बार ही भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है.

ऐसे में रिकॉर्ड के मुताबिक देखें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. लेकिन, देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या भारत इस अंतर को बढ़ाने में कामयाब हो पाएगा या फिर आयरलैंड इतिहास रचेगी.

जानिए कब कहां और कैसे देख सकते हैं IRE vs IND का पहला मैच

sony liv streaming IRE vs IND

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच होने वाले पहले मैच को आप कहां कैसे कब देख सकते हैं इसके बारे में जानना चाहते होंगे तो आपको हम इससे जुड़ी पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. डबलिन के द विलेज स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को आप सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी पर लाइव देख सकते हैं और इसी चैनल पर इस मुकाबला का लाइव स्ट्रीमिंग भी होगा.

इसके अलावा भारत और आयरलैंड के बीच होने वाले इस मैच लाइव मजा सोनी लिव एप पर उठा सकते हैं. इतना ही नहीं मोबाइल पर सोनी लिव पर इसका  सीधा प्रसारण किया जाएगा. लेकिन, इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

पहले मैच के लिए IRE vs IND की संभावित प्लेइंग इलेवन

 ire vs ind predicted playing xi

आयरलैंड टीम: एंड्र्यू बलबिरनि (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, गेरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, स्टेफेन डोहेनी, एंडी मैकब्राइन, कर्टिस कैम्फर, मार्क एडेर, बैरी मैक्कार्टी, जोश लिटिल.

भारतीय टीम: ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान).

2 replies on “MATCH PREVIEW: IRE vs IND के बीच पहले मैच में जीत के लिए होगी कांटे की टक्कर, जानिए मैच से जुड़ी हर एक जानकारी”

Comments are closed.