Ireland Probable XI vs India for 1st T20

IRE vs IND: आयरलैंड अपनी घरेलू सीरीज में टीम इंडिया से भिड़ने वाली है, दोनों देशों की टीमों के बीच 2 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को डबलिन में खेला जाएगा। आयरलैंड के सामने इस मैच में भारतीय टीम को हराने की चुनौती है जिन्हें उन्होंने टी20 इंटरनेशनल मैचों में कभी मात नहीं दी है।

अपने दिग्गज खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में भी टीम इंडिया आयरलैंड को घर पर हराने का दमखम रखती है। ऐसे में मेजबान टीम को अपने बेस्ट 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतरने की जरूरत होगी। आइए जानते हैं पहले IRE vs IND टी20 मैच में आयरलैंड किस प्लेइंग एलेवन के साथ उतर सकती है।

आयरलैंड की संभावित ओपनिंग जोड़ी

Ireland's Paul Stirling hammers unbeaten hundred to set up T20I win against Zimbabwe | Cricket News | Sky Sports

आयरलैंड की ओर से IRE vs IND पहले टी20 मैच में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले पॉल स्टर्लिंग पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते हैं। इस खिलाड़ी को विश्व की तमाम टी20 लीग में खेलने का अनुभव है, साथ ही पॉल 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमे उन्होंने लगभग 3000 रन बनाए हैं।

उनका साथ देने के लिए कप्तान एंड्रू बलबर्नी आ सकते हैं, अमूमन उन्हें मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता रहा है। लेकिन भारत के खिलाफ अपनी टीम के खातिर बलबर्नी को एक नई भूमिका अदा करनी पड़ सकती है। वे अबतक टी20 इंटरनेशनल में 5 अर्धशतक जमा चुके हैं।

मिडल ऑर्डर में हैरी टैक्टर संभाल सकते हैं मोर्चा

Harry Tector Century Not Enough as Ireland Wolves Beaten by Sri Lanka A

नंबर-3 के बल्लेबाज के रूप में विकेटकीपर हैरी टैक्टर IRE vs IND पहले मैच में आयरलैंड की प्लेइंग एलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। टैक्टर अब तक आयरलैंड के लिए 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके है, जिसमें उन्होंने 128 के स्ट्राइकरेट के साथ कुल 540 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 फिफ्टी भी निकली है। इसके बाद नंबर-4 पर मिडल ऑर्डर में मजबूती देने के लिए गेरथ डैलनी को टीम में शामिल किया जा सकता है, वे एक कुशल ऑल राउंडर है। 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 694 रन बनाने के साथ ही 19 विकेट भी झटके हैं।

कर्टिस कैंपर ने टी20 विश्व कप क्वालीफायर में गेंद से प्रभाव डाला था। गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उनकी भूमिका को देखते हुए उन्हें लाइनअप में पांचवें नंबर पर रखा गया है। वह गेंद और बल्ले दोनों विभागों में योगदान देने की क्षमता रखते है। वहीं उनका साथ देने के लिए एक फिनिशर के रूप में लोरकन टकर आ सकते हैं, 30 T20I खेल चुके इस आयरिश खिलाड़ी ने प्रारूप में खेलने का पर्याप्त अनुभव प्राप्त करने के लिए 50 T20I के बीच खेला है। वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

कुछ ऐसा हो सकता है आयरलैंड का गेंदबाजी क्रम

Ireland's Craig Young on Test call-up and his long road back to form

IRE vs IND मैच में आयरलैंड के संभावित गेंदबाजी क्रम की बाते करें तो अडेयर प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाजों में से एक होंगे। उन्होंने अपने देश के लिए पहले ही 59 विकेट लेकर 39 टी20 मैच खेले हैं। फिर लिटिल साइड जो कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है वे भी भारत के खिलाफ खेल सकते हैं। उन्होंने आयरलैंड के लिए अब तक 34 T20I में 31 विकेट लिए हैं।

तीसरे तेज गेंदबाज के लिए टीम अपने अनुभवी खिलाड़ी क्रेग यंग का रुख कर सकती है। उन्होंने 48 T20I विकेट लिए हैं। इसके साथ ही स्पिन गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर मैकब्राइन को इस प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है अबतक 26 टी20 मैच खेल चुके हैं और 21 विकेट ले चुके हैं।

IRE vs IND पहले टी20 मैच में आयरलैंड की प्लेइंग-XI

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रू बलबर्नी, हैरी टेक्टर, गेरथ डैलनी, कर्टिस कैंपर, मार्क अडेयर, लोर्कन टकर, जोशुआ लिटल, जॉर्ज डोकरेल, क्रेग यंग, एंडी मैकब्राइन।