IRE vs IND Ireland probable XI vs IND 2nd T20

IRE vs IND: आयरलैंड क्रिकेट टीम अपने घर पर टीम इंडिया से पहल मैच में मात खाने के बाद दूसरे टी20 मैच में वापसी करने के इरादे से उतरना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच डबलिन में खेला गया था, जहां मेजबान टीम आयरलैंड ने खराब गेंदबाजी के चलते मैच को 7 विकेट गंवा दिया था, बारिश के चलते 12 ओवर के हुए खेल में आयरिश टीम ने भारत को 109 रनों का लक्ष्य दिया था।

जिसे भारत ने आसानी से 2 से भी अधिक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया था। अब दूसरे टी20 मैच में सीरीज बराबर करने के लिए कप्तान एंडी बलबर्नी बदलाव की ओर देख सकते हैं, आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए आयरलैंड के खेमे में क्या संभावित बदलाव हो सकते हैं।

स्टर्लिंग और बलबर्नी कर सकते हैं पारी का आगाज

T20 World Cup - Andy Balbirnie - Paul Stirling's form, and his starts with Kevin O'Brien are key for Ireland

आयरलैंड की ओर से IRE vs IND दूसरे टी20 मैच में सलामी जोड़ी में किसी भी प्रकार का बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है। क्योंकि अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले पॉल स्टर्लिंग पारी पहले मैच में बेशक जल्दी आउट हो गए थे लेकिन इस खिलाड़ी को विश्व की तमाम टी20 लीग में खेलने का अनुभव है।

साथ ही पॉल 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमे उन्होंने लगभग 3000 रन बनाए हैं। इस लिहाज से मैनेजमेंट उन्हें बाहर नहीं करना चाहेगा। उनका साथ देने के लिए कप्तान एंड्रू बलबर्नी आ सकते हैं, पिछले मैच में भले ही कप्तान शून्य पर आउट हो गए थे लेकिन दूसरे मैच में वो इसकी भरपाई करने की ओर देख सकते हैं। एंडी बलबर्नी अबतक टी20 इंटरनेशनल में 5 अर्धशतक जमा चुके हैं।

IRE vs IND: हैरी टैक्टर शानदार फॉर्म को रखना चाहेंगे जारी

Harry Tector

नंबर-3 के बल्लेबाज के रूप में विकेटकीपर हैरी टैक्टर IRE vs IND आयरलैंड की प्लेइंग एलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। पहले मैच में इस बल्लेबाज के ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया था। ऐसे में अब आयरिश मैनेजमेंट हैरी टैक्टर को बाहर बिठाने की गलती नहीं करना चाहेंगे।

इसके बाद नंबर-4 पर मिडल ऑर्डर में मजबूती देने के लिए गेरथ डैलनी को टीम में शामिल किया जा सकता है, वे एक कुशल ऑल राउंडर है। 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 694 रन बनाने के साथ ही 19 विकेट भी झटके हैं।

कर्टिस कैंपर की हो सकती है प्लेइंग एलेवन में वापसी

Ireland all-rounder Curtis Campher to undergo surgery on injured ankle | Cricket - Hindustan Times

कर्टिस कैंपर ने टी20 विश्व कप क्वालीफायर में गेंद से प्रभाव डाला था। गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उनकी भूमिका को देखते हुए IRE vs IND दूसरे टी20 मैच में उन्हें लाइनअप में पांचवें नंबर पर रखा जा सकता है। वह गेंद और बल्ले दोनों विभागों में योगदान देने की क्षमता रखते है।

वहीं उनका साथ देने के लिए एक फिनिशर के रूप में लोरकन टकर आ सकते हैं, 30 T20I खेल चुके इस आयरिश खिलाड़ी ने प्रारूप में खेलने का पर्याप्त अनुभव प्राप्त करने के लिए 50 T20I के बीच खेला है। वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

कुछ ऐसा हो सकता है आयरलैंड का गेंदबाजी क्रम

INTERVIEW: Ireland's Craig Young on Test call-up and his long road back to form | Cricket Ireland

IRE vs IND मैच में आयरलैंड के संभावित गेंदबाजी क्रम की बाते करें तो अडेयर प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाजों में से एक होंगे। उन्होंने अपने देश के लिए पहले ही 59 विकेट लेकर 39 टी20 मैच खेले हैं। फिर लिटिल साइड जो कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है वे भी भारत के खिलाफ खेल सकते हैं। उन्होंने आयरलैंड के लिए अब तक 34 T20I में 31 विकेट लिए हैं।

तीसरे तेज गेंदबाज के लिए टीम अपने अनुभवी खिलाड़ी क्रेग यंग का रुख कर सकती है। उन्होंने 50 T20I विकेट लिए हैं। पिछले मैच में इस गेंदबाज ने 18 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। इसके साथ ही स्पिन गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर एंडी मैकब्राइन को इस प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है अबतक 26 टी20 मैच खेल चुके हैं और 21 विकेट ले चुके हैं।

IRE vs IND दूसरे टी20 मैच में आयरलैंड संभावित की प्लेइंग-XI

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रू बलबर्नी, हैरी टेक्टर, गेरथ डैलनी, कर्टिस कैंपर, मार्क अडेयर, लोर्कन टकर, जोशुआ लिटल, जॉर्ज डोकरेल, क्रेग यंग, एंडी मैकब्राइन।