Andy Balbirnie Post Match IRE vs IND

IRE vs IND: आयरलैंड और भारत के बीच खेली गई टी20 सीरीज रोमांचक अंदाज में खत्म हुई है, दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच डबलिन में खेला गया था, भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने मुकाबले की शुरुआत से पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने विस्फोटक बल्लेबाजी कर भारत का स्कोर 227 तक पहुंचाया था, इस लिहाज से आयरलैंड को 228 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसका पीछा करते हुए आयरिश टीम सिर्फ 223 रन बनाने में कामयाब हो पाई। IRE vs IND मैच के नतीजे के बाद एंडी बलबर्नी ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर टिपण्णी की है।

IRE vs IND: आयरलैंड ने 4 रनों से गंवाया मैच

Harry Tector cuts one away, Ireland vs India, 2nd T20I, Dublin, June 28, 2022

गेंदबाजी के लिहाज से आयरलैंड का मैच बेहद खराब रहा था, तीसरे ही ओवर में पहला विकेट झटकने के बाद ये टीम भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब नहीं हो पाए। आयरलैंड की ओर से कॉनर ऑलफ़र्ट ने 3 ओवर में 15 की इकॉनोमी रेट से 45 रन खर्च किए। इस दौरान मार्क अडेयर ने 3 विकेट लिए साथ ही जोश लिटल और क्रेग यंग ने 2-2 विकेट हासिल किए। लेकिन इसके बवाजूद टीम इंडिया ने 227 रन बनाए।

वहीं 228 रनों के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरिश बल्लेबाजो ने तूफ़ानी अंदाज में पलटवार किया। पॉल स्टर्लिंग ने 18 गेंदों में 40 रन बनाए, जिसके चलते आयरलैंड ने 6 ओवर में 73 रन बना लिए थे। इसके बाद कप्तान एंडी बलबर्नी ने 60, हैरी टेक्टर ने 39 और जॉर्ज डोकरेल ने 34 रनों का योगदान दिया।

“इतना करीब आकर नहीं जीतना अच्छा नहीं लगता” – एंडी बलबर्नी

Andy Balbirnie brings up his half-century, Ireland vs India, 2nd T20I, Dublin, June 28, 2022

आयरलैंड के पास IRE vs IND मैच को जीतने के साथ ही भारत के खिलाफ पहली जीत हासिल करने का मौका था। इस ऐतिहासिक मौके को सिर्फ 4 रनों से गंवाने के बाद एंडी बलबर्नी ने कहा,

हम सभी काफी अच्छे हैं, हमने बल्ले से काफी अच्छा किया। ये हमारे लिए कड़वा घूट है, हम पावरप्ले का इस्तेमाल करना चाहते थे और पॉल ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टोन सेट किया और मुझे कुछ समय लगा। टी20 क्रिकेट में उतार-चढ़ाव रहा है। इस तरह का मैच कुछ ऐसा है जो हम खेलना चाहते हैं। हम एक बहुत अच्छी टीम के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर मुकाबला किया।