IRE vs IND 2nd T20 Opening Pair

IRE vs IND: आयरलैंड और भारत कल यानी मंगलवार को 2 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच के लिए डबलिन के मैदान में भिड़ने वाली है। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान आयरिश टीम को 7 विकेटों से मात दी थी, बारिश के चलते ओवर में कटौती करते हुए दोनों टीमों के लिए 12-12 ओवर निर्धारित किए गए थे।

जहां टॉस हारने के बाद आयरलैंड ने 108 रन बनाए थे, जिसके चलते टीम इंडिया को 109 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों के बाद 7 विकेट से लक्ष्य को हासिल कर लिया। अब आयरलैंड इस हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरने वाली है, वहीं भारतीय टीम क्लीनस्वीप कर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। आइए जानते हैं IRE vs IND दूसरे टी20 मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित ओपनिंग जोड़ी क्या हो सकती है।

IRE vs IND: आयरलैंड ओपनिंग जोड़ी

पॉल स्टर्लिंग – एंडी बलबर्नी

T20 World Cup - Andy Balbirnie - Paul Stirling's form, and his starts with Kevin O'Brien are key for Ireland

सबसे पहले बात की जाए आयरलैंड की तो IRE vs IND दूसरे टी20 मैच में सलामी जोड़ी में किसी भी प्रकार का बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है। क्योंकि अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले पॉल स्टर्लिंग पारी पहले मैच में बेशक जल्दी आउट हो गए थे लेकिन इस खिलाड़ी को विश्व की तमाम टी20 लीग में खेलने का अनुभव है।

साथ ही पॉल 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमे उन्होंने लगभग 3000 रन बनाए हैं। इस लिहाज से मैनेजमेंट उन्हें बाहर नहीं करना चाहेगा। उनका साथ देने के लिए कप्तान एंड्रू बलबर्नी आ सकते हैं, पिछले मैच में भले ही कप्तान शून्य पर आउट हो गए थे लेकिन दूसरे मैच में वो इसकी भरपाई करने की ओर देख सकते हैं। एंडी बलबर्नी अबतक टी20 इंटरनेशनल में 5 अर्धशतक जमा चुके हैं।

IRE vs IND: भारत ओपनिंग जोड़ी

ईशान किशन – दीपक हुड्डा

Ishan Kishan and Deepak Hooda

IRE vs IND पहले टी20 मैच में आयरलैंड की पारी के दौरान सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल हो गए थे। जिसके चलते वे ओपनिंग करने के लिए नहीं आए थे। इस कारण वश मजबूरन जगह ईशान किशन के साथ दीपक हुड्डा को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरना पड़ा। इस मैच में दीपक ने 29 गेंदों में 47 रनों की  मैच विनिंग पारी खेलते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

साथ ही ईशान किशन भी मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं, पिछली सीरीज की लय को बरकरार रखते हुए ईशान ने भी ताबड़तोड़ 11 गेंदों में 26 रन बनाए थे। ऋतुराज गायकवाड़ अगर दूसरे टी20 मैच से पहले फिट नहीं होते हैं तो टीम इंडिया कीओर से ईशान किशन और दीपक हुडा ही सलामी जोड़ी के रूप में उतर सकते हैं।

One reply on “IRE vs IND: क्या दूसरे T20I में भी ईशान-हुड्डा की जोड़ी करेगी ओपनिंग, यहां देखें कैसी होगी दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी”

Comments are closed.