India won by 4 runs Agains Ireland in 2nd T20

IRE vs IND: आयरलैंड और भारत के बीच खेला गया सीरीज का आखिरी टी20 मैच बेहद रोमांचक रहा. इस मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी और उनका ये फैसला टीम के लिए सही साबित हुआ. भले भारतीय टीम को शुरूआती झटका जल्दी लगा.

लेकिन, इसके बाद हुड्डा और सैमसन ने मिलकर टीम के स्कोर में इजाफा किया और 7 विकेट पर टीम इंडिया ने 225 रन बनाए और आयरलैंड को जीत के लिए 226 रन का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में उतरी मेजबान टीम ने शानदार शुरूआत की और 5 विकेट पर 221 रन बनाए. जीत के करीब पहुंचने के बाद महज 4 रन से आयरलैंड (IRE vs IND) जीत से चूक गई और भारत ने 2-0 से जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम कर लिया.

सैमसन और हुड्डा ने दिलाई भारत को जबरदस्त शुरूआत

Sanju Samson and Deepak Hooda

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच संपन्न हुए सीरीज के निर्णायक टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका ईशान किशन के तौर पर लगा. महज 3 रन बनाकर वो विकेट दे बैठे. इसके बाद संजू सैमसन को दीपक हुड्डा का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को बखूबी संभाला.

दूसरे विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 176 रन की बड़ी साझेदारी हुई. दीपक हुड्डा ने शानदार शतक जड़ा. 58 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 104 रन की बड़ी पारी खेली. अंतर्राष्ट्रीय टी20 में ये हुड्डा का पहला शतक था. तो वहीं संजू भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने भारतीय टीम (IRE vs IND) के लिए ओपनिंग करते हुए 41 गेंदों पर ताबड़तोड़ 77 रन ठोके.

जीत के लिए भारत ने दिया था 226 रन का लक्ष्य

IRE vs IND 2nd T20

संजू सैमसन (IRE vs IND) के आउट होने के बाद मैदान पर सूर्यकुमार यादव की एंट्री हुई. पहले मैच में डक का शिकार हुए सूर्या ने इस मुकाबले में 5 गेंदों पर 15 रन बनाए. कप्तान हार्दिक पांड्या ने नाबाद 16 रन की पारी खेली तो वहीं कार्तिक, अक्षर और हर्षल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. सैमसन और हुड्डा की बदौलत टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 225 रन बनाए और जीत के लिए आयरलैंड के सामने 226 रनों का लक्ष्य दिया था.

शानदार प्रदर्शन के बाद भी महज 4 रन से आयरलैंड ने गंवा दिया मैच

Paul Stirling

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच संपन्न हुए इस आखिरी मैच में 225 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने जबरदस्त शुरूआत की. पहले मैच में निराश करने वाले दोनों सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग और कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी जबरदस्त फॉर्म में दिखे. पॉवर प्ले में ही इन खिलाड़ियों ने महफिल लूट ली और ताबड़तोड़ रन बनाए.

स्टर्लिंग 18 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए तो कप्तान एंड्रयू ने 37 गेंद पर 60 रन की आक्रामक पारी खेली. हैरी टैक्टर ने 28 गेंदों पर धुंआधार 39 रन बनाए. जबकि जॉर्ज डॉकरेल ने नाबाद 34 और मार्क अडायर ने नॉटआउट 23 रन बनाए. इन दोनों ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए पूरा जोर लगा दिया और स्कोर 221 रन तक ले गए.

हालांकि अंत में 4 रन बनाने से चूक गए और मैच हाथ से निकल गया. इस मुकाबले को अपने नाम करते हुए भारत (IRE vs IND) ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया.

One reply on “IRE vs IND: आखिरी ओवर में फजीहत करवाने से बची टीम इंडिया, 4 रन से जीत दर्ज कर सीरीज पर किया कब्जा”

Comments are closed.