India won by 7 wicket against Ireland in 1st T20 Match

IRE vs IND: आयरलैंड और भारत के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ढाई घंटे की बारिश के बाद संपन्न हुआ. मौसम खराब होने के चलते महज 12-12 ओवर खेलने का फैसला किया गया. डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला गया ये मैच बेहद रोमांचक रहा. टॉस जीतकर कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था और विरोधी टीम के कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था.

बारिश रूकने के बाद पहले टारगेट सेट करने उतरी मेजबान टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 12 ओवर में 108 रन बनाते हुए टीम इंडिया (IRE vs IND) को जीत के लिए 109 रन का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 16 गेंद शेष रहते ही इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

मेजबान टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने किया निराश

Paul Stirling

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच संपन्न हुए पहले मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम को बेहतरीन आगाज देने के लिए उतरे कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी और पॉल स्टर्लिंग के प्लान पर उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने पारी फेर दिया.

अपने पहले ही ओवर में भुवी ने टी20 के घातक बल्लेबाज स्टर्लिंग को पवेलियन का रास्ता दिखाया और टीम इंडिया को आयरलैंड की पारी के पहले ही ओवर में सफलता दिलाई. महज 4 रन बनाकर पॉल आउट हो गए. इसका बाद कप्तान एंड्रयू बिना खाता खोले टीम इंडिया के मेजबान हार्दिक पांड्या का शिकार बने.

हैरी टैक्टर की पारी की बदौलत आयरिश टीम ने भारत को जीत के लिए दिया था 109 रन का लक्ष्य

Harry Tector

आयरलैंड (IRE vs IND) के मध्यक्रम में सिर्फ हैरी टैक्टर फॉर्म में दिखे. उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों की गति का फायदा उठाया और एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. महज 33 गेंदों का सामना करते हुए टैक्टर ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाए. वहीं टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर चहल का शिकार बने. 4 विकेट खोकर मेजबान टीम ने 108 रन बनाए थे और जीत के लिए भारत को 109 रन दिया था.

भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर टी20 सीरीज में खोला खाता

 India won by 7 wickets vs IRE

आयरलैंड (IRE vs IND) की ओर से 12 ओवर में मिले 109 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी रही. लेकिन, ईशान किशन 11 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए. वहीं ईशान के साथ गायकवाड़ की जगह ओपनिंग करने उतरे हुड्डा ने इस मौके को चांस की तरह लिया और भारत को जीत दिलाकर लौटे.

इंजरी के बाद लौटे सूर्यकुमार यादव रविवार को आयरलैंड के खिलाफ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या ने हुड्डा के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की. हालांकि इस बीच हार्दिक 24 रन बाकर आउट हो गए. लेकिन, क्रीज पर एक छोर से हुड्डा जमे हुए थे. अंत में दिनेश कार्तिक ने नाबाद 5 रन बनाए और हुड्डा ने नाबाद 47 रन बनाते हुए टीम इंडिया (IRE vs IND) को पहले ही मैच में 7 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई.

2 replies on “IRE vs IND: हार्दिक की कप्तानी में भारत ने पहले T20 में दर्ज की रोमांचक जीत, आयरलैंड को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त”

Comments are closed.