Irfan Pathan 1

हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था. जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली की टीम को 5 विकेट से हरा दिया था और अपने नाम आईपीएल का पांचवा खिताब किया. वहीं पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने दिल्ली कैपिटल्स को लेकर कही ये बड़ी बात.

इरफान पठान ने दिल्ली की टीम को लेकर कही ये बात

Irfan Pathan retires from all forms of cricket | Cricket News - Times of India

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि श्रेयस अय्यर एंड कंपनी वही स्तर हासिल कर सकती हैं. जो महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने किया था. दिल्ली कैपिटल्स के पास बेस्ट बल्लेबाज है. उनके पास श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज है. उनके पास बेस्ट गेंदबाज भी हैं.

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा कि

“मुझे लगता हैं कि अगले कुछ सालो में दिल्ली कैपिटल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जैसी साबित होगी. उन्होंने अधिकांश मैचों में अपना दबदबा बनाया और मैच जीते. अगले कुछ साल दिल्ली के होगे.”

टीम के चयन में लगा काफी समय

Irfan Pathan retires from all forms of cricket | InsideSport

उन्होंने आगे कहा कि

“उन्होंने टीम के चयन में काफी समय लगाया अब उनके पास अच्छी टीम बन गई हैं. उनके पास अच्छा कप्तान हैं. उनके पास कुछ साउथ अफ्रीका तेज गेंदबाज हैं. दिल्ली कैपिटल्स के सात सालो में पहली बार प्लेऑफ में प्रवेश किया. इस साल वें फाइनल में पहुंचे. 2020 में वह खिताब जीतने से एक कदम दूर रह गए, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने कंसिस्टेंसी दिखाई.”

रिकी पोंटिंग की बदौलत दिल्ली की टीम सही राह पर

Cricket fraternity lauds Irfan Pathan as he announces retirement | Cricket News | Zee News

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग के दिशा निर्देश में दिल्ली की टीम सही ढंग से आगे बढ़ रही हैं. इस साल दिल्ली की टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही. दूसरे क्वालीफ़ायर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर उन्होंने फाइनल में जगह बनाई. इस पर इरफान पठान ने कहा

“दिल्ली को दो चीजों पर काम करना होगा ताकि वो अच्छे फिनिशर बन सके, यानी वे अच्छे फिनिशर तैयार करे. मुझे लगता हैं की दिल्ली कैपिटल्स अब भी शिमरोन हेटमायर और मार्कस स्टोइनिस पर निर्भर हैं. स्टोइनिस ने काफी हद तक अच्छा किया, लेकिन उन्हें सपोर्ट के लिए और बल्लेबाज चाहिए.मुझे लगता हैं कि उन्हें एक अच्छे स्पिनर की भी जरुरत है. उनके पास अच्छे ओपनर और अच्छा मध्यक्रम है. उनके पास कूल कप्तान है. मुझे लगता है कि आगे आने वाले 4 से 5 साल दिल्ली कैपिटल्स के होंगे.”