Ireland Womens Cricket Team

मैच डिटेल्स

IR-W vs NR-W के बीच खेल जाने वाली T20 श्रृंखला का दूसरा मैच 27 जुलाई  रात 8:30 बजे The Village, Dublin पर खेला जायेगा। इस मैच का सीधा प्रसारण FANCODE App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू

IR-W ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले मैच में NR-W  को 28 रन से हराकर श्रृंखला में एक 1-0 की बढ़त बना ली है।  पहले बल्लेबाजी करते हुए IR-W  ने NR-W को 160 रन का लक्ष्य दिया। IR-W की तरफ से टीम की कप्तान लौरा डेलनी ने 43 गेंदों में 61 रन की शानदार पारी पारी खेली, वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी NR-W  की टीम लारा मारिट्ज की शानदार गेंदबाजी के चलते 132 रन ही बना पाई। लारा मारिट्ज ने 3 ओवरों में 13 रन देकर तीन विकेट लिए NR-W को श्रृंखला में बने रहना है तो इस मैच में वापसी करनी होगी।

मौसम रिपोर्ट  

हल्के बादल छाए रहेंगे पर बारिश की आशंका नहीं है। तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

पिच रिपोर्ट 

यह पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है ,शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है पर पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नजर आया है यहां का औसत स्कोर 130 रन के आसपास है।

पहली पारी का औसत स्कोर 

यह पहली पारी का औसत स्कोर 140 रन के आसपास है। पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां पर 60% मुकाबले जीते गए हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड 

 दूसरी पारी में यह पिच थोड़ी स्लो हो जाती है, जिससे बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है। लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 40% मुकाबले जीते गए हैं। 

संभावित एकादश IR-W

रेबेका स्टोकेल, गैबी लुईस, लौरा डेलनी (c), शौना कवानाघ, ओरला प्रेंडरगैस्ट, लारा मारिट्ज, लीह पॉल, जॉर्जीना डेम्पसी, राचेल डेलानी, सेलेस्टे रैक और एमियर रिचर्डसन / मैरी वाल्ड्रॉन

संभावित एकादश NR-W

हीथर सीजर्स (c), मिरांडा वेरिंगमेयर, रोबिन रिजके, बैबेट डी लीडे, जूलियट पोस्ट, आइरिस ज्विलिंग, सिल्वर सीजर्स, हन्ना लैंडहीर, फ्रेडरिक ओवरडिज्क, ईवा लिंच और एनीमिज़न वेन बेउज

ड्रीम11 टॉप पिक्स व टिप्स

एमियर रिचर्डसन; यह एक बेहतरीन ऑलराउंडर है, इन्होंने अभी तक अपने T20 करियर में 45 मैचों में 39 विकेट लिए हैं और 408 रन बनाए हैं। इस श्रृंखला में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

लीह पॉल;पिछली श्रृंखला में शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 9 विकेट लिए और 25 रन बनाए। इस श्रृंखला में भी यह गेंदबाजी में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

लौरा डेलनी; ये आयरलैंड टीम की कप्तान है टीम की सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं उन्होंने पिछली श्रृंखला में 5 विकेट लिए और 52 रन बनाए। इस श्रृंखला में भी पहले मैच में 43 गेंदों में 61 रन की शानदार पारी खेली यह कप्तान और उत्थान के लिए सबसे अच्छा विकल्प रहेगी 

हीथर सीजर्स ; ये नीदरलैंड टीम की कप्तान है और एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। इन्होंने अभी तक अपने 15 टी20 मैचों में 210 रन बनाए हैं और 14 विकेट लिए हैं यह बल्ले और गेंद से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

गैबी लुईस; पिछली श्रृंखला में इन्होंने 116 रन बनाए यह बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकती हैं। 

ओरला प्रेंडरगैस्ट; ये एक जबरदस्त गेंदबाज है स्कॉटलैंड के खिलाफ श्रृंखला में इन्होंने 6 विकेट लिए और 37 रन बनाए यह ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकती हैं।

फ्रेडरिक ओवरडिज्क; पहले मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 19 रन बनाए और 2 विकेट लिए इस मैच में भी अच्छे पॉइंट दिला सकती हैं।

कप्तान/उपकप्तान विकल्प

कप्तान गैबी लुईस, लौरा डेलनी,ओरला प्रेंडरगैस्ट

उपकप्तान सिल्वर सीजर्स, सेलेस्टे रैक

ड्रीम 11 टीम 1

Screenshot 2021 07 27 9.57.31 AM

विकटकीपर: शौना कवानाघ

बल्लेबाज:गैबी लुईस, लौरा डेलनी, मिरांडा वेरिंगमेयर

आलराउंडर:लीह पॉल,ओरला प्रेंडरगैस्ट,सिल्वर सीजर्स,फ्रेडरिक ओवरडिज्क

गेंदबाज: सेलेस्टे रैक,आइरिस ज्विलिंग,लारा मारिट्ज

ड्रीम11 टीम 2

IR-W vs NR-W

विकटकीपर: शौना कवानाघ

बल्लेबाज:गैबी लुईस, लौरा डेलनी, मिरांडा वेरिंगमेयर

आलराउंडर:लीह पॉल,सिल्वर सीजर्स,फ्रेडरिक ओवरडिज्क,ओरला प्रेंडरगैस्ट

गेंदबाज: सेलेस्टे रैक,लारा मारिट्ज,ईवा लिंच

विशेषज्ञ सलाह 

यह पिच बल्लेबाजों को मदद करती है इसलिए इस मैच में चार आलराउंडर के साथ जाना सही निर्णय रहेगा। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है।

संभावित विजेता

IR-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer