IPL 2016 Matches Cheerleaders

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट आयोजनों में से एक आईपीएल का आगाज अब कुछ दिनों बाद होने वाला है। पूरी दुनिया की निगाहे इस बड़े आयोजन में होंगी। वहीं क्रिकेट फैंस अपने होम ग्राउंड में मैच देखने को लेकर बेताब हैं। हाल ही में आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी हुआ है। इसके बाद बहुत से  फैंस को झटका लगा है। कई ऐसे मैदान हैं जिन्हें इस बार आईपीएल के एक भी मैच की मेजबानी करने को नहीं मिलेगी। इसके बाद क्रिकेट प्रेमियों में निराशा की लहर दौड़ पड़ी है।

धर्मशाला में मैच पर फिर धर्मसकंट

21 02 161781370n ll

हिमालय की खूबसूरत वादियों के बीच बना खूबसूरत स्टेडियम धर्माशाला को पिछले कई सीजन की तरह इस बार भी आईपीएल के मैच के लिए तरसना होगा। इसके बाद क्रिकेट प्रेमियों को काफी निराशा हाथ लगी है। दुनिया के खूबसूरत मैदान में अब एक भी आईपीएल मैच नहीं हो पाएगा।

 

पिछले चार सीजन से नहीं हुआ कोई मैच

हिमाचल के इकलौते खूबसूरत स्टेडियम में पिछले चार सीजन से धर्मशाला में कोई मैच नहीं हुआ है। इस बार भी हिमाचल के क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल मैच के लिए तरशना पड़ेगा। बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब ने लगातार तीन साल तक धर्मशाला को अपना होम ग्राउंड बनाया था। लेकिन बाद में सिक्योरिटी फीस,मनोरजंन कर को लेकर असहमति के बाद पंजाब ने पुणे को अपना होम ग्राउंड बना लिया था।

एचपीसीए ने धर्मशाला में मैच की मेजबानी को लेकर पूर्ववर्ती सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया। एचपीसीए के प्रवक्ता ने कहा कि ‘इस बार मेजबानी न मिलने से काफी निराश हैं,लेकिन उम्मीद है कि अगले सीजन में यहां होंगे।’

 

उत्तर प्रदेश में भी मैच का सूखा

green 1444385460 800

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश (जनसंख्या के आधार पर) को भी इस बार आईपीएल के किसी भी मैच की मेजबानी के लिए तरशना होगा। आईपीएल द्वारा जारी कलेंडर में प्रदेश के किसी भी स्टेडियम का नाम नहीं है।

लेकिन इस बार आईपीएल की किसी भी टीम ने कानपुर व लखनऊ के इकाना स्टेडियम को लेने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है। पिछले साल आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने अपने गृह नगर कानपुर में मैच करवाने में दिलचस्पी दिखाई थी। जिसके बाद यहां पर गुजरात लायंस ने दो मैच खेले थे।  लेकिन इस बार प्रदेशवासियों को मैच के लिए तरशना होगा।

इकाना स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स ने दिखाई थी दिलचस्पी

Cricket Stadium

लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम में मैच कराने को लेकर दिल्ली डेयरडेविल्स ने काफी दिलचस्पी दिखाई थी। इसके लिए फ्रेंचाइजी के सदस्यों ने लखनऊ का दौरा भी किया था। लेकिन बाद में इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने भी इकाना स्टेडियम में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। लेकिन बाद में टीम ने अपना होम ग्राउंड सवाईमान सिंह क्रिकेट स्टेडियम जयपुर को ही बनाया।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *