IPL 2022
IPL 2022: MS Dhoni And Virat Kohli

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल में 2022 में एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है. वैसे तो, मिस्टर कूल ने अपनी कामयाबी से आईपीएल में लौहा मनवाया है. धोनी आईपीएल में सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते हैं. क्योंकि, उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई को एक नहीं बल्कि 4 बार चैंपियन बनाया है. उन्होंने IPL 2022 के 49वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैदान में उतरते ही एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली.

MS Dhoni के नाम जुड़ा ये खास रिकॉर्ड

ms dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल 2022 के 49वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 200वां मुकाबला खेला. वह ऐसा करने वाले सीएसके के लिए पहले खिलाड़ी बन गए हैं और आईपीएल के दूसरे खिलाड़ी. इससे पहले यह रिकॉर्ड आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम था. जिन्होंने आईपीएल में RCB के लिए 218 मुकाबले है. वही धोनी का यह आईपीएल में 230वां मैच है, दो साल जब सीएसके पर बैन लगाया था तब उन्होंने पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से 30 मैच खेले थे.

धोनी को आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी करने लिए जाना जाता है. क्योंकि इस बात को उन्होंने कई बार सिद्ध करके भी दिखाया है. वैसे धोनी आईपीएल में शानदार फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. धोनी ने भले ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 40.67 की औसत के साथ 4312 रन बनाए हो, लेकिन, उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी को औसत से नहीं तौला जा सकता. क्योंकि नंबर 6-7 के लिहाज से काफी ठीक है.

कोहली के कल्ब में होगी धोनी की एंट्री

MS Dhoni IPL 2022 SRH vs CSK
MS Dhoni

आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी काबिलियत के दम पर कई बड़े कीर्तिमान स्थापित किए हैं. उसमें जिन खिलाड़ियों का नाम सबसे ऊपर आता है. वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी और कहोली हैं. अगर धोनी के आकड़ों पर नजर डालें तो, एमएस धोनी (MS Dhoni) भी विराट कोहली से ज्यादा पीछे नहीं हैं. एमएस धोनी ने अभी तक खेले 301 टी20 मुकाबलों की 264 पारियों में 38.67 की औसत से 5994 रन बनाए हैं.

धोनी बतौर कप्तान 6000 रन पूरा करने से महज 6 रन दूर हैं. वह 6 रन बनाते ही 6000 रन पूरे करने वाले आईपीएल के दूसरे कप्तान बन जाएंगे. इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था. जिन्होंने बतौर कप्तान 6451 रन बनाए. वहीं तीसरे पायदान पर मुंबई टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं. जिन्होंने अभी तक 4721 रन बनाए हैं.