krishnappa gowtham

 कोरोना वायरस के चलते स्थगित चल रहे IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होने वाला है। इससे पहले फैंस व आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए रिपोर्ट्स के हवाले से एक बहुत ही अच्छी खबर आ रही है, कि अब बचे हुए आईपीएल मैचों में इंग्लैंड के खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे, जबकि पहले ईसीबी के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने साफ शब्दों में कहा था कि अगर आईपीएल दोबारा आयोजित होता है, तो उनके देश के खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे।

IPL 2021 में हिस्सा लेंगे इंग्लिश खिलाड़ी

ipl 2021

IPL 2021 का आगाज भारत में ही हुआ था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद कई बोर्ड्स की तरह इंग्लैंड के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स की ओर से भी ये बयान आया था कि यदि आईपीएल का ये सीजन दोबारा आयोजित होता है, तो इंग्लिश खिलाड़ी राष्ट्रीय कर्तव्यों के चलते टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। लेकिन अब कहानी कुछ और ही बयां कर रही है।

द टेलीग्राम की खबर के अनुसार, आईपीएल के बचे हुए मैचों में इंग्लैंड के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। हालांंकि अब तक इसको लेकर बीसीसीआई व ईसीबी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन इस बात में संदेह नहीं है कि इस खबर को सुनकर केकेआर, सीएसके, एसआरएच, आरआर को काफी खुशी हुई होगी।

यूएई की परिस्थितियों का मिलेगा फायदा

IPL 2021-England

आईपीएल के बचे हुए 31 मैच यूएई के मैदानों पर खेले जाएंगे। वहीं IPL के खत्म होने के बाद टी20 विश्व कप का आयोजन भी यूएई की सरजमीं पर होगा। ऐसे में जो भी खिलाड़ी आईपीएल के मैचों में हिस्सा लेते हैं, तो वह खुद को उन परिस्थितियों में ढ़ाल सकते हैं।

शायद यही वजह है कि पहले न्यूजीलैंड ने अपने खिलाड़ियों को बचे हुए आईपीएल मैचों में खेलने की इजाजत दे दी और अब ईसीबी भी टी20 विश्व कप को देखते हुए अपने खिलाड़ियों को यूएई भेजने के लिए तैयार हो गया गया है। बताते चलें, IPL 2021 को 19 सितंबर से दोबारा खेला जाएगा, जिसमें मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।