Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अगर हम आईपीएल की बात करे तो आईपीएल क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है और इसलिए इसे “इंडिया का त्यौहार” भी कहा जाता है. आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जो युवायों को सीखने के साथ-साथ आगे बढ़ने का मौका भी देता है.

जो आगे चलकर भारत के लिए खेलते है फिर जाये वो ऋषभ पंत हो या फिर हार्दिक पंड्या. भारत के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है क्योंकि वो अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए खेलता है. लेकिन, कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जो अच्छे प्रदर्शन के वाबजूद भारतीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं.

आज हम जानेंगे की वो कौन से 5 खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे और क्या रहा उनके अबतक ब्लू जर्सी न पहनने का कारण.

1. सूर्यकुमार यादव 

IPL 2018 Best Asian 11 of the tournament, see who's on top

एक युवा खिलाड़ी होने के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव एक दाहिने हाथ के आक्रामक बल्लेबाज है, जो बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. वो मुंबई इंडियंस से 2011 में जुड़े और उन्हें जब कभी टीम के लिए खेलने का मौका मिला वो हर बार उसपर खरे उतरे और टीम को आगे ले जाने में उनका बड़ा योगदान रहा है.

वहीं उनके करियर की बात करे तो उन्होंने 2011 से 2013 तक मुंबई इंडियंस के लिए खेला उसके बाद उन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स ने खरीद लिया था फिर 2014 से लेकर 2017 तक उन्होंने कोलकाता के लिए खेला लेकिन 2018 में वो एक बार फिर मुंबई इंडियंस टीम से जुड़ गये.

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में 85 मैच खेले जिनमें उन्होंने 28.07 की औसत से 1544 रन बनाये हैं. इनके टी20 स्ट्राइक रेट 131.63 का हैं, वहीं इनके नाम आईपीएल के 7 शानदार अर्द्धशतक शामिल हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse