2020 10img25 Oct 2020 PTI25 10 2020 000118B scaled 1

आईपीएल के हर सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक मैच ग्रीन रंग की जर्सी इनिशिएटिव के तहत एक मैच हरे रंग की जर्सी पहनकर खेलती है. इस सीजन आरसीबी ने यह खास मैच रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला, मगर आरसीबी को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. अगर कोहली की टीम यह मुकाबला जीत जाती तो वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम होती, लेकिन चेन्नई के खिलाफ ये टीम फ्लॉप रही.

ग्रीन जर्सी में आरसीबी ने नहीं किया कुछ खास

IPL 2020: In Pics, Chennai Superkings vs Royal Challengers Bangalore, Match 44 at Dubai - Yahoo! Cricket.

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की ग्रीन जर्सी में रिकॉर्ड देखा जाए तो यह कुछ खास नही हैं. इस जर्सी में आरसीबी ने आईपीएल में अभी तक कुल 10 मैच खेले, जिसमें से सिर्फ दो में ही जीत नसीब हुई है.

जबकि उन्हें सात मैच में हार का सामना करना पड़ा. एक मैच ना नतीजा नहीं निकल पाया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने साल 2011 और 2016 में ग्रीन जर्सी में जीत दर्ज की थी. इसके अलावा उन्हें इस जर्सी में एक भी मैच में जीत नहीं मिली हैं.

माना ये भी गया है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक मात्र टीम जो इस आईपीएल में दो रंग की जर्सी पहनती है और ग्रीन रंग की जर्सी का इस्तमाल वो केवल दिन में होने वाले मुकाबलों के दौरान करती है. इस टीम को ऐसा करता हुए देखा गया है.

चेन्नई से हार के बाद आरसीबी प्लेऑफ में जाने से रुकी

1030

आईपीएल-2020 के इस सीजन में रविवार को हुए 44वें मुकाबलें में महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर की टीम को 8 विकेट से करारी हार दी, साथ चेन्नई  की टीम ने इस सीजन में अपनी चौथी जीत दर्ज की.

इस मुकाबलें में पहले बलेबाजी करते हुए रोयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए. जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डू प्लेसिस ने टीम एक अच्छी शुरूआत दिलाई.

वही दो विकेट गिरने के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अपनी टीम के लिए आखिरी समय तक खड़े रहे. उन्होंने 51 गेंदों पर 65 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को इस मुकाबलें को जिताने उन्होंने अहम भूमिका निभाई.

ग्रीन जर्सी में आरसीबी के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Live Scorecard, IPL 2020, Detail Scoreboard | Match 44

हालांकि ग्रीन जर्सी में आरसीबी के नाम कुछ यादगार रिकॉर्ड भी हैं. 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ आरसीबी ने 144 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी. उस समय यह रनों के लिहाज से आईपीएल की सबसे बड़े जीत थे. हालांकि इसके अगले साल मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स पर 146 रनों. से जीत हासिल करके इस रिकॉर्ड को तोड़ा था.